युजवेंद्र चहल ने फ्लाइट में भी पहना मास्‍क, खुद शेयर की तस्‍वीर

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल मुंह पर मास्क लगाकर हवाई यात्रा करते हुए दिखाई दिए। चहल ने अपनी एक तस्वीर अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर की, जिसमें उन्होंने मास्क पहना हुआ है। इस दौरान चहल पहले वनडे मैच के लिए धर्मशाला यात्रा पर थे।
दरअसल, दुनिया में कोरोना वायरस का कहर बढ़ने के साथ-साथ उसकी दहशत भी लगातार बढ़ती जा रही है। लोगों को डॉक्टरों ने सलाह दी है कि वे इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए भीड़ के संपर्क में आने से पहले मुंह पर मास्क पहने। मंगलवार को टीम इंडिया के युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी कोरोना से खुद को सुरक्षित रखने के लिए यह सावधानी अपनाते हुए दिखाई दिए। चहल ने अपने टि्वटर अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह मास्क पहने नजर आ रहे हैं। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 50 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।
इस तस्वीर के कैप्शन में इस लेग स्पिनर ने सिर्फ इमोजी इस्तेमाल किए हैं। इन इमोजी में दो बार मास्क पहने हुए स्माइली है और साथ ही फ्लाइट वाला इमोजी भी है। मतलब साफ है कि चहल का यह फोटो विमान के अंदर खिंचा हुआ है और वह धर्मशाला की यात्रा पर हैं।
टीम इंडिया को गुरुवार (12 मार्च) को यहीं से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज करना है। युजवेंद्र चहल 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा हैं। कोरोना वायरस के चलते साउथ अफ्रीकी टीम ने पहले ही साफ कर दिया है कि उसके खिलाड़ी और सपोर्टिंग स्टाफ इस दौरान हाथ मिलाने से परहेज करेंगे। वह अभिवादन के लिए बिना छूने वाले दूसरे तरीकों को अपनाएंगे।
साउथ अफ्रीका से रवाना होने से पहले टीम के कोच मार्क बाउचर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम इस तरह अपनी टीम को सुरक्षित रख पाएंगे। यहां आने से पहले भारत में आने वाले सभी खिलाड़ियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई थी।
भारतीय फैन्स को इस बार टीम के खिलाड़ियों से हाथ मिलाने और उनके साथ सेल्फी खिंचवाने का भी मौका नहीं मिलेगा। क्विंटन डि कॉक और फॉफ डु प्लेसिस को स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित उपायों की जानकारी दी गई है जिसमें ‘दर्शकों से बातचीत’ और ‘सेल्फी लेने’ पर पांबदी शामिल है। इस टूर से पहले अफ्रीकी टीम सितंबर 2019 में भारत का दौरा किया था। उस समय टीम ने 3 T20 और तीन टेस्ट मैचों की दो सीरीज यहां खेली थीं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *