SU में कैम्पस प्लेसमेंट को आ रही Yug Pharmaceuticals

नई दिल्ली की Yug Pharmaceuticals कम्पनी देशभर में अपनी गुणवत्ता के लिए पहचानी जाती है

मथुरा। संस्कृति यूनिवर्सिटी के टेक्निकल एज्यूकेशन के छात्र-छात्राओं की शत-प्रतिशत प्लेसमेंट की अपार सफलता के बाद अब संस्थान के बी.एस.सी. एग्रीकल्चर, बायोटेक, इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री, जेड.बी.सी., पी.सी.एम. तथा एम.एस.सी. एग्रीकल्चर, एम.एस.सी. बायोटेक और एम.एस.सी. इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री के छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा की बानगी पेश करेंगे।

युग ग्रुप कम्पनीज की मशहूर Yug Pharmaceuticals कम्पनी सात जून, गुरुवार को संस्कृति यूनिवर्सिटी में कैम्पस प्लेसमेंट को आ रही है।

संस्कृति यूनिवर्सिटी के हेड कार्पोरेट रिलेशन आर.के. शर्मा का कहना है कि दवा निर्माण के क्षेत्र में नई दिल्ली की युग फार्मास्युटिकल कम्पनी देशभर में अपनी गुणवत्ता के लिए पहचानी जाती है। कम्पनी के पदाधिकारी संस्कृति यूनिवर्सिटी के बी.एस.सी. एग्रीकल्चर, बायोटेक, इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री, जेड.बी.सी., पी.सी.एम. तथा एम.एस.सी. एग्रीकल्चर, एम.एस.सी. बायोटेक और एम.एस.सी. इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री के छात्र-छात्राओं को कम्पनी में सेवा का अवसर देने के लिए गुरुवार सात जून को यूनिवर्सिटी परिसर में कैम्पस प्लेसमेंट करना चाहते हैं। श्री शर्मा का कहना है कि यहां के छात्र-छात्राएं अपनी काबिलियत से युग फार्मास्युटिकल कम्पनी में जरूर चयनित होंगे, ऐसा विश्वास है।

उप-कुलाधिपति राजेश गुप्ता का कहना है फार्मास्युटिकल तेजी से ग्रोथ करने वाली इंडस्ट्रीज में से एक है। शानदार ग्रोथ की वजह से इसमें नौकरियां भी तेजी से बढ़ रही हैं। देखा जाए तो देश में फार्मा सेक्टर 13-14 फीसदी सालाना की दर से ग्रो कर रहा है। मेडिकल फील्ड में हो रहे डेवलपमेंट्स के कारण मेडिसिन मार्केट भी कॉमर्शियल रूप से काफी आगे बढ़ रहा है। देश में जहां कई प्रसिद्ध कम्पनियां दवा निर्माण के क्षेत्र में काम कर रही हैं वहीं कई विदेशी कम्पनियां भी अपने प्रोडक्ट का पेटेंट कराकर, भारत में कारोबार करने को आ रही हैं। विदेशी कम्पनियों के आने से घरेलू फार्मा इंडस्ट्री और तेजी से विकसित हो रही है। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में इस फील्ड में युवाओं के लिए जॉब्स की कमी नहीं होगी।

श्री गुप्ता का कहना है कि मेडिकल रिप्रजेंटेटिव फार्मास्युटिकल कम्पनीज और हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स के बीच की कड़ी होते हैं। फार्मास्युटिकल कम्पनीज मेडिकल रिप्रजेंटेटिव को हायर करती हैं ताकि वे कस्टमर्स और डॉक्टर्स को अपने प्रोडक्ट की उपयोगिता के बारे में बता सकें।

श्री गुप्ता ने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे Yug Pharmaceuticals कम्पनी के कैम्पस प्लेसमेंट में अपनी काबिलियत का परिचय देते हुए अपने करियर को नया आयाम प्रदान करें। यह संस्कृति यूनिवर्सिटी के लिए खुशी की बात है कि यहां लगातार बड़ी-बड़ी कम्पनियां न केवल प्लेसमेंट को आ रही हैं बल्कि यहां के छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर भी दे रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *