प्रदेश में सिटीजन चार्टर लागू करेगी योगी सरकार

yogi-Interview
प्रदेश में सिटीजन चार्टर लागू करेगी योगी सरकार

लखनऊ। योगी सरकार सत्ता योगियों के लिए है भोगियों के लिए नहीं है,  सरकार प्रदेश में सिटीजन चार्टर लागू करेगी, जिसे सभी को मानना होगा। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा।

डीडी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार सत्ता योगियों के लिए है भोगियों के लिए नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी इसके मिसाल हैं। उनके आने से जनता में विश्वास बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वॉड का किसी धर्म और जाति से कोई संबंध नहीं है। उनका मकसद ऐसा वातावरण देना चाहते हैं कि माताएं-बहनें या लड़कियां किसी भी समय बिना भय के अपने घर से बाहर कहीं भी आ जा सकें। मनचलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून का राज होगा। मैं या कोई भी कानून को तोड़ेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। अपराधी का जाति या मजहब नहीं देखा जाएगा, सब पर समान कार्रवाई होगी।

सीएम ने कहा कि अगर किसी भी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के कारण किसी भी बच्चे की मौत होती है तो इसके लिए जिला चिकित्साधिकारी सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे।

उन्होंने ने कहा कि अगर भूख के कारण कोई मौत होती है तो उसे क्षेत्र का जिलाधिकारी इसके लिए जिम्मेदार होगा।

जीएसटी पर उन्होंने कहा कि बूचड़खानों को भी इसके दिशा निर्देश मानने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही पूरे राज्य में गेहूं की खरीद के लिए 5000 क्रय केंद्र खोले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का बकाया 40 दिनों के अंदर चीनी मील मालिकों ने नहीं दिया तो फिर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

योगी का यह इंटरव्यू बुधवार को प्रसारित किया गया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांचजन्य मैगजीन को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने राम मंदिर, बूचड़खाने समेत तमाम मुद्दों पर खुलकर राय रखी है। यूपी सीएम ने राम मंदिर के सवाल पर कहा कि दोनों पक्षों को बातचीत के जरिए इस मुद्दे का समाधान किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘हमनें दोनों पक्षों से आग्रह किया है कि बातचीत से समाधान निकाला जाए।’ वहीं, सेक्युलरिज्म के बारे में बोलते हुए योगी ने कहा कि अभी तक कई लोग देश में सेक्युलरिज्म और तुष्टिकरण के नाम पर परंपरा का अपमान कर रहे थे। अब इस सरकार में उन्हें अपने अस्तित्व पर खतरा दिख रहा है।

इंटरव्यू में योगी ने बूचड़खानों पर हो रही कार्रवाई के बारे में कहा कि शाकाहारी बनने से लोग स्वस्थ रहते हैं लेकिन फिर भी मैं किसी का स्वाद नहीं बदल सकता हूं। मैं किसी के खाने पर प्रतिबंध नहीं लगा सकता हूं।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि 2019 तक प्रदेश की जनता को 24 घंटे बिजली मिलने लगेगी। जिलों में 24 और तहसीलों में 20 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके अलावा गांवों को 18 घंटे बिजली मिल सके, इसकी व्यवस्था भी हम कर रहे हैं। वहीं, जिन गन्ना किसानों का पैसा बाकी है, उसे भी फौरन दिया जाएगा। आगे से गन्ना किसानों को 14 दिनों के अंदर पैसों का भुगतान हो जाएगा।
-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *