खनन माफिया हाजी इकबाल पर शिकंजा, 107 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस प्रशासन ने फिर से बड़ी कारवाई करते हुए खनन माफिया हाजी इकबाल की 107 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की हैं। बहुजन समाज पार्टी से विधान परिषद रहे हाजी इकबाल पर योगी आदित्यनाथ सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। खनन कारोबारी तथा पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल उर्फ बाल्ला के खिलाफ सहारनपुर पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट 14 (1) के तहत खनन माफिया पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की 107 करोड़ की 125 संपत्तियां और कुर्क कर ली हैं।

हाजी इकबाल एसोसिएट की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों की एसआईटी जांच कर रही है। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि संपत्तियों को चिन्हित करने के बाद हाजी इकबाल की अवैध रूप से अर्जित की गई 107 करोड़ रुपए की 125 संपत्तियां और कुर्क कर ली गई हैं।

शुक्रवार को जमीन पर कब्जे के मामले में हाजी इकबाल के पुत्र अली शान की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को हाजी इकबाल की 107 करोड़ रुपए की कीमत वाली 125 संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त कर लिया गया। भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़नेवाली योगी आदित्यनाथ सरकार अब हाजी इकबाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है।

उन्होंने बताया कि कुर्क की गई यह संपत्तियां मिर्जापुर थाना क्षेत्र में हैं। राजस्व विभाग की टीम के साथ पुलिस इन संपत्तियों को शाम तक कब्जे में लेने की कार्रवाई करेगी।

खनन कारोबारी और पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल उसके पुत्रों व करीबियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के तहत कुर्की की कार्रवाई का शनिवार को विशेष अभियान चलाया गया। पुलिस एवं राजस्व विभाग ने रविवार को 107 करोड रुपए की 125 संपत्तियों की कुर्की की कार्रवाई शुरू की।

एसएसपी आकाश तोमर के कड़े तेवर के चलते की गई जांच संपत्तियों को चिन्हित किया गया था। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इन संपत्तियों की कुर्की की कार्रवाई के निर्देश दिए , इसके बाद शनिवार को एसपी देहात सूरज राय व तहसीलदार प्रकाश सिंह के नेतृत्व में दो टीमें गठित की गई और कार्रवाई शुरू की गई।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *