असम में योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, कांग्रेस सरकार ने तुष्टिकरण की राजनीति की

गुवाहाटी। असम के विधानसभा चुनाव में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रचार के लिए होजाई पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा। योगी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने तुष्टिकरण की राजनीति की। कश्मीर को आंतकवाद के हवाले किया तो असम में घुसपैठ करवाई।
योगी ने कहा कि असम की धरती शंकरदेव के कारण बच पाई थी। कांग्रेस की कूटनीति चलती और उनका षड्यंत्र सफल होता तो असम की धरती भारत के लिए उसी तरह खतरा पैदा करती, जिस तरह घुसपैठियों ने बहुत सारे राज्यों में किया। घुसपैठ कांग्रेस के तुष्टिकरण के कारण हुई।
‘असम वालों के लिए कांग्रेस ने कुछ नहीं किया’
यूपी सीएम ने कहा कि राष्ट्रवाद की अलख जगाकर शंकरदेव ने देश को बचाने में अपना योगदान दिया। घुसपैठ की समस्या के प्रति सचेत किया था। कांग्रेस की नीति तुष्टिकरण और सत्ता प्राप्त करने की थी न कि असम वालों के लिए कुछ करने की।
‘जाति, मजहब देखकर नहीं देते योजनाओं का लाभ’
योगी ने कहा कि असम की धरती पूज्यनीय है। इस धरती ने कई साहित्यकार दिए हैं। खेल रत्न दिए हैं। विभूतियों पर गर्व होना चाहिए। छह सालों में बीजेपी की सरकार ने विकास की योजनाओं को हर एक नागरिक तक पहुंचाया है। किसी भी जाति, क्षेत्र, मजहब, भाषा या धर्म नहीं देखा। हर किसी को योजनाओं का लाभ दिया।
‘बीजेपी ने कश्मीर को आतंकवाद के चुंगल से बचाया’
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बंगाल में पैदा होने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी कहते थे कि देश में दो प्रधान, दो विधान, दो कानून और दो निशान नहीं चलेंगे। हम कश्मीर के लिए लड़ा करते थे। 1952 में कांग्रेस ने भारत के संविधान में धारा 370 डालकर कश्मीर को आतंकवाद के हवाले कर दिया था। बीजेपी ने धारा 370 खत्म करके कश्मीर को आतंकवाद के चुंगल से बचाया।
‘राम के बिना भारत का काम नहीं चलता’
यूपी सीएम ने कहा कि कामाख्या मंदिर में भी जय श्री राम सुनाई पड़ा। हमारा संबोधन हैं राम, सभ्यता, संस्कृति हैं। राम ने भारत को दिशा दी है। राम के बिना भारत का काम नहीं चल सकता है। कहते थे राम लला आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे। इस सपने को पीएम नरेंद्र मोदी ने साकार किया है।
‘तीन तलाक वाले होंगे जेल में’
तीन तलाक पर पाबंदी है। जो तीन तलाक देगा तो भारत की जेलें उसका इंतजार करेंगी। बहन बेटियों को सुरक्षा पीएम मोदी ने ही दी है। देश का दुश्मन देश के अंदर घुसपैठ करेगा तो उसके ऊपर एयर स्ट्राइक की जाएगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *