येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया

बेंगलुरु। कर्नाटक में मची राजनीतिक उथल-पुथल के बीच बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। येदियुरप्पा ने कर्नाटक सरकार के 2 साल पूरा होने के मौके पर यह ऐलान किया। बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। वह लंच के बाद राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। इस्तीफा का ऐलान करते वक्त येदियुरप्पा भावुक हो गए।
येदियुरप्पा बोले, ‘खफा नहीं… खुश हूं’
येदियुरप्पा लंच के बाद गवर्नर थावरचंद गहलोत से मिलकर अपना इस्तीफा सौपेंगे। कर्नाटक में काफी समय से येदियुरप्पा के इस्तीफे की चर्चा चल रही थी हालांकि पिछले दिनों येदियुरप्पा ने इन कयासों का खंडन किया था। इस्तीफे की जानकारी देते हुए येदियुरप्पा ने कहा, ‘मैं खफा नहीं बल्कि खुश हूं। मैं हमेशा अग्निपरीक्षा से होकर गुजरा हूं।’
दिल्ली में पीएम मोदी से मिले थे येदियुरप्पा
येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है। कर्नाटक की राजनीति को लेकर लंबे वक्त से अटकलें लग रही थीं। पिछले दिनों येदियुरप्पा ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। तब भी यह कहा जा रहा था कि येदियुरप्पा इस्तीफा सौंप देंगे।
इसके बाद बीएस येदियुरप्पा ने साफ किया था कि अगर केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा तो वह इस्तीफा दे देंगे। 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में जेडीएस-कांग्रेस की सरकार बनी थी। हालांकि यह सरकार एक साल ही चल पाई थी और बाद में बीजेपी ने येदियुरप्पा की अगुआई में सरकार बनाई।
अगले सीएम की रेस में कौन-कौन
येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के सबकी नजरें अगले सीएम पर हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री रेस में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, डेप्युटी सीएम लक्ष्मण सवदी, मुर्गेश निराणी (मंत्री), वसवराज एतनाल (लिंगायत नेता), अश्वत नारायण (डेप्युटी सीएम) और डीवी सदानंद गौड़ा (सांसद) का नाम शामिल है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *