Bharat Seva Nyas की बैठक संपन्‍न, रूपरेखा तय

मथुरा। Bharat Seva Nyas की  बैठक राम कृष्ण पैलेस में कल हुई जिसमें आगामी महीनों में भारत सेवा न्यास के द्वारा समाज व देश में किए जाने वाले कार्यों की चर्चा कर रूपरेखा तय की।

इस अवसर पर बोलते हुए Bharat Seva Nyas के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह पांडव ने कहा भारत सेवा न्यास अपने विभिन्न प्रोजेक्टों के माध्यम से देश व समाज में अपनी सेवा दे रहा है जिसमें सृजनभारत प्रकल्प के माध्यम से पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य कर रहा है और लोगों को पेड़ बचाओ पेड़ लगाओ अभियान के माध्यम से पेड़ लगाने के लिए प्रेरित कर रहा है।

मानवेंद्र सिंह पांडव ने कहा कि जब कोई व्यक्ति ऑक्सीजन के लिए डॉक्टर के पास जाता है तो डॉक्टर उसे पैसे के बदले में ऑक्सीजन देता है लेकिन जो पेड़ हमें लगातार ऑक्सीजन दे रहे हैं हम उनको काटते हैं इसलिए हम लोगों को पेड़ लगाने के बारे में ज्यादा से ज्यादा जन जागरूक अभियान चलाकर जागरूक करना पड़ेगा ।

महामंत्री सिद्धार्थ बंसल ने कहा कि भारतभविष्य प्रोजेक्ट के माध्यम से मलिन बस्तियों में ,गरीब बस्तियों में, दलित बस्ती में जाकर के उनके बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करेगा।

उपाध्यक्ष रुस्तम सिंह लोधी ने कहा कि स्वच्छभारत प्रकल्प के तहत स्वच्छता के क्षेत्र में न्यास बढ़-चढ़कर भाग लेगा और लोगों को रैलिया निकाल कर जन जागरूक करेगा। हम लोगों को जनता की समस्याओं को जान करके उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए सतत प्रयास करते रहना होगा ।

संगठन मंत्री विपिन गौतम ने बैठक का सफल संचालन करते हुए कहा कि आगामी समय में भारत सेवा न्यास को समाज के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने का कार्य किया जाएगा ।

भारत सेवा न्यास,मथुरा के संरक्षक पद पर रमाशंकर पांडे व देवी प्रसाद गौड़ को नियुक्त किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से रमाशंकर पांडे, देवी प्रसाद गौड़, उपाध्यक्ष रुस्तम सिंह लोधी, महामंत्री सिद्धार्थ कुमार बंसल, संगठन मंत्री विपिन गौतम, वीर सिंह, चौधरी कुलदीप सिंह, चौधरी सत्यवीर सिंह, अशोक शर्मा, मनोज कुमार तथा सत्येंद्र सिंह कुमारपाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *