राखी बांधते समय भाई को हेलमेट देने वाली बहिन को करेंगे सम्मानित

मथुरा। ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जागरूकता समिति द्वारा पिछले कई सालों से मथुरा जिला प्रशासन से मांग की जा रही थी कि कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा मथुरा की विभिन्न सड़कों पर अपनी बुलेट से बंदूक की आवाज निकालते हैं, जिससे महिलाएं और कमजोर दिल वालों को परेशानी हो रही है लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई।
ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जागरूकता समिति रजि. उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने बताया क‍ि इसके बाद यह मामला जब शासन तक पहुंचाया गया। इसके बाद प्रदेश सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए पूरे परिवहन आयुक्त वा यातायात पुलिस निदेशक को इसके ख‍िलाफ सख्त निर्देश द‍िए। शासन के न‍िर्देशानुसार पूरे प्रदेश में संयुक्त रूप से ऐसे वाहन जिन का साइलेंसर में किसी तरह का बदलाव किया गया हो या फिर वाहन चालक के द्वारा रोड पर बंदूक की आवाज निकालने पर सख्त कार्यवाही की जाए।

इस कार्यवाही में चालान की धनराशि रुपए ₹15000 की गई है जिससे ऐसे लोगों पर लगाम लगाई जा सके यह अभियान 1 अगस्त से 31 अगस्त तक चलाया चलाया जा रहा है| पूरे प्रदेश में सैकड़ों लोगों के खिलाफ हो चुकी है बड़ी कार्यवाही मथुरा जनपद में भी हो चुकी है |

प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने सभी महिलाओं वा लड़कियों को रक्षाबंधन के अवसर पर इस अभियान की सफलता के लिए बधाई देते हुए उनको एक सौगात देने की कोशिश की है। सम‍ित‍ि की ओर से कहा गया है कि‍ इस रक्षाबंधन पर जो महिलाएं राखी बांधते समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ भाइयों को हेलमेट प्रदान करेंगी उनको समिति ऑनलाइन सम्मानित करेंगी| पूरे कार्यक्रम में कोई भी इस अभियान में शामिल हो सकता है, सम‍ित‍ि ने हेलमेट के साथ फोटो भेजने के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया है- जिसका नंबर 8266001000 ।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *