द डॉन के संपादक Fahd Husain ने क्यों की योगी सरकार की तारीफ

इस्लामाबाद। पाक‍िस्तानी अखबार The Dawn के संपादक  Fahd Husain के ट्वीट में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्यनाथ के ज‍िक्र ने एक अलग बहस शुरू कर दी है। दरअसल पाकिस्तान के मुकाबले यूपी में कोरोना से मौतों की दर काफी कम है जबकि जनसंख्या तकरीबन बराबर और इसी बात को लेकर आज The Dawn के संपादक Fahd Husain ने कोरोना महामारी के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से उठाए गए कदमों की तारीफ की है।

उन्होंने ट्विटर पर योगी और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कामों की तुलना की है, जहां योगी के काम को इमरान सरकार से बेहतर बताया। कोरोना से पाकिस्तान में 2002 की मौत हुई है, जबकि उत्तर प्रदेश में अब तक संक्रमण से कुल 275 लोगों की मौत हुई

यूपी ने कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया, हम नहीं कर सके: फहद

फहद हुसैन ने एक ग्राफ को ट्वीट करते हुए लिखा है- सावधानी से इस ग्राफ को देखें। पाकिस्तान का प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व यूपी से कम और प्रतिव्यक्ति आय ज्यादा है। यूपी ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया, जबकि हम (पाकिस्तान) नहीं कर सके। लिहाजा, मृत्यु दर में अंतर साफ देखा जा सकता है।

फहद ने महाराष्ट्र से भी तुलना भी की है। बताया कि यूपी में मृत्यु दर जहां पाकिस्तान से कम है, वहीं महाराष्ट्र में ज्यादा, जबकि वहां युवा आबादी और प्रतिव्यक्ति आय ज्यादा है। हमें यह जानना चाहिए कि उत्तर प्रदेश ने क्या सही फैसले किए और महाराष्ट्र ने क्या गलतियां कीं? पाकिस्तान की आबादी जहां 208 मिलियन (20.80 करोड़) है, वहीं, यूपी की आबादी 225 मिलियन (22.50 करोड़) है, लेकिन पाकिस्तान के मुकाबले यहां मौतों की दर काफी कम है।

यूपी में 10,536 तो पाकिस्तान में 98,943 संक्रमित
यूपी व पाकिस्तान की आबादी लगभग बराबर है, लेकिन कोरोना के ग्राफ में भारी अंतर है। आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की आबादी 23.15 करोड़ है और यहां सिर्फ 0.0045 फीसदी संक्रमित हैं। अब तक यूपी में 10536 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि, पाकिस्तान में 98 हजार 943 लोग इस महामारी की जद में आ चुके हैं। पाकिस्तान में 2002 की मौत हुई है, यूपी में अब तक कुल 275 लोगों की मौतें हुईं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *