क्‍यों बोले Shivraj कि “टाइगर जिंदा है, लंबी छलांग के लिए पीछे हटा है”

भोपाल। अब राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि आखिर मध्‍यप्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री Shivraj सिंह चौहान क्‍यों बोले कि ”टाइगर जिंदा है, लंबी छलांग के लिए पीछे हटा है”।

मध्यप्रदेश में चुनाव भले खत्म हो गए हों पर अभी भी राजनीतिक गलियारों में हवा गर्म है। इसकी वजह Shivraj सिंह की ओर से दिए जा रहे वो बयान हैं, प्रदेश की राजनीति को लेकर संकेत माने जा रहे हैं। उनके इन बयानों के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। कुछ लोग इन बयानों को लोकसभा से जोड़कर देख रहे हैं तो कुछ लोग इसे विधानसभा के बारे में संकेत मान रहे हैं।

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री Shivraj चौहान ने बुधवार की रात को मुख्यमंत्री आवास पर अंतिम कार्यक्रम में अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी से आए लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘कार्यकर्ता फिक्र ना करें, टाइगर अभी जिंदा है।’ चौहान बोल ही रहे थे, तभी पीछे से आवाज आई कि पांच साल बाद फिर लौटेंगे? तो चौहान बोले ‘हो सकता है पांच भी पूरे न लगें।’

Shivraj चौहान ने लोगों को भरोसा दिलाया, “कोई भी चिंता मत करना कि हमारा क्या होगा, मै हूं न शिवराज सिंह चौहान, टाइगर अभी जिंदा है।” वहीं, गुरुवार सुबह शिवराज सिंह चौहान ने एक और ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, ‘हर एक लंबी दौड़ या ऊंची छलांग से पहले दो कदम पीछे हटना पड़ता है।’

उल्लेखनीय है कि राज्य में कांग्रेस को दूसरे दलों के सहयोग से सत्ता मिली है। बहुमत के जादुई आंकड़े से कांग्रेस के पास दो सीटें कम हैं। बसपा, सपा और निर्दलीय के समर्थन से कांग्रेस के साथ 121 सदस्य हो गए हैं। 230 विधानसभा सीटों वाले सदन में भाजपा के 109 सदस्य है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *