राहुल गांधी और प्रियंका के पास इतना आत्‍मविश्‍वास आ कहां से रहा है: राउत

गोवा और उत्तर प्रदेश में एकला चलो नीति को लेकर एक बार फिर से शिवसेना नेता संजय राउत ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर हमला बोला है।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मेरी कई बार बात हुई, लेकिन समझ नहीं आ रहा कि इतना आत्मविश्वास उनके पास कहां से आ रहा है। अगर ऐसा है तो उनसे आत्मविश्वास उधार लेना पड़ेगा। कांग्रेस लगता है कि वे अकेले बहुमत के साथ जीत जाएंगे।
गोवा में कांग्रेस के साथ गठबंधन चाहती है शिवसेना
गोवा विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्र गठबंधन के प्रयोग को दोहराने के अपने प्रस्ताव पर कांग्रेस द्वारा कोई जवाब नही मिलने से शिवसेना नाराज हो गई है। बीते 13 जनवरी को एक बयान देते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि गोवा की राजनीतिक स्थिति ऐसी है कि अगर कांग्रेस अपने दम पर तटीय राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ती है तो वह 10 सीटें भी नहीं जीत सकती है।
पता नहीं गोवा में कांग्रेस क्या सोचकर अकेले लड़ रही है: राउत
राउत ने कहा था कि गोवा में कांग्रेस के केवल तीन विधायक हैं। पार्टी के विधायकों ने इसे सामूहिक रूप से छोड़ दिया है। प्रमुख राजनीतिक दलें शिवसेना और एनसीपी ने कांग्रेस को उसके कठिन समय में समर्थन देने की पेशकश की थी। लेकिन मुझे नहीं पता कि कांग्रेस क्या सोच रही है। अगर वह अकेले चुनाव लड़ती है तो वह 10 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकती है।
कांग्रेस 30 सीटों पर लड़े चुनाव बाकी 10 अपने सहयोगियों को दे: राउत
राउत ने कहा कि हमने गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडुराव, सीएलपी नेता दिगंबर कामत और गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर के साथ एक दौर की चर्चा की थी और हमने एक प्रस्ताव रखा था कि कांग्रेस 40 विधानसभा सीटों में से 30 पर चुनाव लड़े और अपने सहयोगियों के लिए छोड़ दें। राउत ने कहा कि 10 विधानसभा सीटें, जहां कांग्रेस ने पिछले 50 वर्षों में चुनाव नहीं जीता है, शिवसेना, एनसीपी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी को आवंटित की जा सकती हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *