वॉट्सऐप ने बिजनेस के लिए नए ऐप से परदा उठाया

वॉट्सऐप ने बिजनेस के लिए हाल ही में एक नए ऐप पर से परदा उठाया है। वॉट्सऐप बिजनेस अभी बीटा मोड में है और इसे कुछ ही यूजर देख और इस्तेमाल कर पा रहे हैं।
यह ऐप वॉट्सऐप के मौजूदा ऐप से काफी अलग है और इसमें कई नए फीचर जोड़े गए हैं। क्या हैं ये फीचर? देखिए आगे…
इस ऐप में सबसे रोचक चीज़ यह है कि इस बिजनेस ऐप में लैंडलाइन नंबर भी ऐड कर सकते हैं। यह मोबाइल नंबर सपोर्ट से काफी आगे की चीज़ है। सामान्य वर्जन में यूजर सिर्फ अपने मोबाइल कॉन्टेंट नंबर्स ऐड कर सकते हैं।
वॉट्सऐप बिजनेस में टेक्स्ट मेसेजों का ऑटोमैटिक रिप्लाई भी किया जा सकता है। इस ऐप में दिन के कुछ घंटों और कुछ खास दिनों के लिए रिप्लाई शिड्यूल किए जा सकते हैं जो नॉर्मल वॉट्सऐप वर्जन में बिल्कुल नहीं है।
वॉट्सऐप बिजनेस में भेजे गए और रिसीव किए गए मेसेजों की संख्या भी देखी जा सकती है। यह फीचर सामान्य वॉट्सऐप इस्तेमाल करने वाले लोगों के पास नहीं है।
इस ऐप में रजिस्टर करते वक्त आप अपने बिजनेस का प्रकार भी चुन सकते हैं। इस ऐप में यह चुनाव करने के लिए एक बड़ी लिस्ट भी उपलब्ध है। हालांकि, अगर आपका बिजनेस इनमें से किसी भी कैटिगरी में फिट नहीं होता, तो आप अदर्स कैटिगरी में भर सकते हैं।
बिजनेस अकाउंट्स के वेरिफाई होने पर उनके आगे हरे रंग का टिक नज़र आएगा। अगर आपके कॉन्टैक्ट के नाम के आगे हरा टिक है तो इसका मतलब होगा कि वॉट्सऐप ने इस फोन नंबर से संबंधित व्यक्ति का वेरिफिकेशन कर लिया है। सामान्य वॉट्सऐप वर्जन में फिलहाल यह फीचर नहीं है।
वॉट्सऐप बिजनेस का लोगो रेग्युलर वॉट्सऐप के लोगो से अलग है। बीचों-बीच टेलिफोन आइकन की जगह B लिखा है।
-एजेंसी