राजीव गांधी की पुण्‍यतिथि पर ये क्या लिख गए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अधीर रंजन

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि ट्वीट करने में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अधीर रंजन चौधरी से चूक हो गई। उन्‍होंने सुबह एक तस्‍वीर ट्वीट में जिसमें राजीव गांधी को याद करते हुए कोट की शक्‍ल में एक लाइन लिखी थी कि ‘जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।’ इंदिरा गांधी की हत्‍या के बाद राजीव गांधी देश के प्रधानमंत्री बने थे। तब उन्‍होंने यह बयान दिया था। चौधरी के आधिकारिक अकाउंट से यह ट्वीट कुछ देर में हटा लिया गया। उसी ग्राफिक को नए कोट के साथ ट्वीट किया गया।
एक अन्‍य ट्वीट में कांग्रेस सांसद ने सफाई देते हुए लिखा कि ‘ट्विटर खाते में मेरे नाम के साथ जो ट्वीट किया गया वह मेरे विचार नहीं हैं।’ डिलीट किए गए ट्वीट को लेकर ट्रोलिंग शुरू हुई तो चौधरी ने आरोप लगाया कि उन्‍हें बदनाम करने का अभियान चलाया जा रहा है।
इंदिरा की हत्‍या के बाद दंगे भड़कने पर राजीव ने कहा था, ‘जब इंदिरा जी की हत्या हुई थी, तो हमारे देश में कुछ दंगे-फ़साद हुए थे। हमें मालूम है कि भारत की जनता को कितना क्रोध आया, कितना गुस्सा आया और कुछ दिन के लिए लोगों को लगा कि भारत हिल रहा है। जब भी कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती थोड़ी हिलती है।’ इस भाषण की काफी आलोचना हुई थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *