पश्चिम बंगाल: भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प, 25 घायल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में भारतीय जनता पार्टी और सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच सोमवार को हुए संघर्ष में भगवा पार्टी के 25 कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। घायल भाजपा कार्यकर्ताओं को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। भाजपा ने नॉर्थ 24 परगना जिले में अपने सांसद अर्जुन सिंह पर रविवार को हुए हमले के विरोध में आज 12 घंटे का बंद बुलाया है। इसी दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हो गया।
बता दें कि नॉर्थ 24 परगना जिले में रविवार को लोगों के समूह से सड़क की नाकेबंदी हटाने के लिए पुलिस के कथित लाठीचार्ज में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के सिर में चोट लग गई। सिंह ने दावा किया कि बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने उन पर वार किया, जिससे उनके सिर पर चोट लगी। खून से सनी कमीज पहने और सिर पर पट्टी बांधे हुए सांसद ने कहा कि वर्मा एक पुलिस टुकड़ी का नेतृत्व कर रहे थे, जिसने श्यामनगर में भाजपा के कार्यालय के कब्जे को लेकर पार्टी के शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर कार्यवाही की।
‘दो समूहों के बीच एक झड़प के दौरान पथराव’
हालांकि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि कांकीनारा में दो समूहों के बीच एक झड़प के दौरान पथराव किए गए और सिंह को इसमें चोट लगी।
स्थानीय सूत्रों ने बताया कि एक सड़क की नाकेबंदी करने वाली भीड़ ने पुलिस अधिकारियों के मौके पर पहुंचते ही उन पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने जवाबी कार्यवाही की और सड़क को खाली कराने के लिए लाठी चार्ज किया।
श्यामनगर और कांकीनारा, दोनों ही इलाके बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत आते हैं, जहां से अर्जुन सिंह सांसद हैं। सिंह के भाजपा टिकट पर चुनाव जीतने के बाद से क्षेत्र के भाटपारा और कांकीनारा सहित कई इलाके हिंसा की गिरफ्त में रहे हैं। सिंह टीएमसी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए थे। भाजपा के श्यामनगर कार्यालय को लेकर दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच रविवार को ताजा झड़प हुई थी। पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनकर ने रविवार को बीजेपी सांसद से हॉस्पिटल में मुलाकात की थी।
सांसद अर्जुन सिंह के वाहन में तोड़फोड़
इससे पहले दिन में, सिंह के वाहन में श्यामनगर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई। बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के डीसी-क्षेत्र 1, अजय ठाकुर के मुताबिक इस सिलसिले में पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई गई है और जांच जारी है। सांसद ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने हमला किया और उनकी कार को नुकसान पहुंचाया।
सिंह ने यह भी दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी बैरकपुर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर बीजेपी कार्यालयों को बलपूर्वक कब्जा करने की कोशिश कर रही है। उधर, तृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। पश्चिम बंगाल के खाद्य और आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक ने कहा कि भगवा पार्टी ने बैरकपुर स्थित तृणमूल कांग्रेस के पार्टी कार्यालय को जबरन अपने कब्जे में कर लिया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *