दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, लेकिन नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की आज हुई बैठक में इसका फैसला कर लिया गया है और कुछ देर में इसकी आधिकारिक घोषणा हो जाएगी।
गौरतलब है कि बैठक में दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के बाद ऑड-ईवन तरीके से दुकान खुलने का फैसला भी खत्म कर दिया गया है। हालांकि, राज्य में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज्य से वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को प्रस्ताव भेजा था। सूत्रों के अनुसार बैठक में लिया गए हैं ये बड़े फैसले-
-कोरोना के कारण नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।
-वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का फैसला।
-सख्त बंदिशें जारी रहेंगी।
– 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे मैरेज हॉल, अधिकतम 200 लोगों को अनुमति।
-बार और रेस्ट्रोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं।
-दुकानों के ऑड-ईवन के तर्ज पर खुलने का फैसला खत्म।
– स्कूल खोलने पर DDMA की अगली बैठक में फैसला।
-कोरोना से बचने के उपाय लगातार अपनाने का आग्रह।
राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू में ढील देने की तैयारी शुरू हो गई थी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि राज्य में कोरोना के हालात नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा था कि आज दिल्ली में 5 हजार से कम मामले आएंगे। इसके आलावा राज्य में कोरोना संक्रमण दर 10 फीसदी से कम रहेगा।
शादी-समारोह के लिए भी मिल गई छूट
कोरोना के कारण अभी शादी समारोह में केवल 20 लोगों को ही जाने की इजाजत थी लेकिन डीडीएमए शादी में मेहमानों के शामिल होने की संख्या में छूट देने का ऐलान कर दिया है। अब शादी में अधिकतम 200 मेहमान शामिल हो सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *