दिल्ली NCR में मौसम बदला, धूल भरी आंधी के बाद बारिश

नई दिल्‍ली। दिल्ली-NCR में अचानक फिर मौसम ने करवट ली है। रविवार सुबह से ही सूरज के दर्शन दुर्लभ थे। दोपहर में अचानक धूल भरी आंधी चली और फिर बारिश शुरू हो गई।
कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच मई में ही लोगों को मॉनसून जैसा लगना शुरू हो चुका है। रविवार को धूल भरी आंधी के बाद दिल्ली-NCR में बारिश होने लगी। राजधानी दिल्ली और नोएडा से एक जैसी तस्वीरें सामने आई हैं। दिल्ली में कई जगहों पर बारिश थोड़ी ही देर पड़ी लेकिन इससे मौसम सुहाना हो गया।
पहले चली धूलभरी आंधी
राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुबह से ही हल्के बादल छाए हुए थे। फिर 11 बजे के बाद अचानक अंधेरा छा गया फिर देखते ही देखते धूल भरी आंधी चलने लगी। इसके बाद अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में पहले ही बारिश की भविष्यवाणी कर दी थी।
शनिवार को था साल का सबसे गर्म दिन
शनिवार को लग रहा था कि गर्मी अपने असली रूप में गई है। राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में शनिवार को पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। दिल्ली में शनिवार को गर्मी का आलम यह था कि देर रात तक भी लोग बेहाल थे। शनिवार को दिनभर चिलचिलाती धूप ने परेशानी बढ़ाई तो शाम होते-होते उमस से हालत खराब हो गई। अचानक तापमान बढ़ने के बाद पंखे और कूलर भी बेअसर साबित होने लगे। दिल्ली के पालम इलाके में इस साल शहर का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया।
41 से 44 डिग्री तक जाएगा तापमान
मौसम विभाग ने बताया है कि 10 से 14 मई के बीच ज्यादा से ज्यादा तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। इतनी गर्मी राजस्थान, नॉर्थ गुजरात, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक में अगले दो दिनों में देखने को मिल सकती है। इसके बाद बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आएगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *