वसीम रिजवी ने कहा, मंदिर निर्माण में हो रही देरी के लिए कट्टरपंथी जिम्‍मेदार

लखनऊ। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी के लिए कट्टरपंथी सुन्नी मुसलमानों को जिम्मेदार बताया है। रविवार को जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि न्याय में देरी और कट्टरपंथी सुन्नी समाज की हठधर्मी की वजह से पूरे देश में राम मंदिर को लेकर जो लहर पैदा हुई है, उसका नजारा आज अयोध्या में देखने को मिला है।
उन्होंने शिया समाज को इस मामले में सुन्नी मुसलमानों से दूरी बनाए रखने की नसीहत दी। साथ ही उन्होंने इस मुद्दे को लेकर लगातार खराब होते माहौल के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया। अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति लगाए जाने पर वसीम रिजवी ने कहा कि इससे अयोध्या और यूपी में टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। जिससे दोनों को फायदा पहुंचेगा।
गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पक्षधर वसीम रिजवी ने हाल ही में इस मुद्दे पर एक फिल्म का ट्रेलर भी जारी किया था। फिल्म की कई बातों पर आपित्त जताई गई है। फिल्म के किरदारों के नाम वर्तमान में राजनीति के कुछ बड़े नेताओं से मिलते-जुलते हैं। कहा जा रहा है कि यह सियासी मकसद से बनाई गई है। इसके अलावा भी कई मुद्दों पर वसीम रिजवी बाबरी मस्जिद के पक्षकारों व राममंदिर निर्माण में रोड़ा अटकाने वाले मुस्लिमों के खिलाफ मोर्चा खोलते रहे हैं।
उनका यह बयान आज अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित धर्म सभा को लेकर आया है। अयोध्या में इस धर्मसभा में देश भर से करीब एक लाख लोग हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *