अपने कस्टमर्स से IUC नहीं लेगा वोडाफोन-आइडिया

गुरुवार को Vodafone Idea Limited (VIL) ने IUC को लेकर बड़ा ऐलान किया। वोडाफोन-आइडिया ने कहा है कि वह अपने कस्टमर्स से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अलग से कोई चार्ज (IUC) नहीं लगाएगा। कंपनी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।
Reliance Jio से किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर अब कंपनी इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) लेगी। रिलायंस जियो ने बुधवार को इसकी घोषणा की।
वोडाफोन-आइडिया ने कहा है कि वह अपने ग्राहकों को ऐसा कोई बोझ नहीं देना चाहती है कि हर बार कॉल करने से पहले उन्हें सोचना पड़े कि ऑन-नेट (वोडाफोन आइडिया से वोडाफोन आइडिया) कॉल कर रहे हैं या ऑफ नेट (वोडाफोन आइडिया से अन्य नेटवर्क)।
वोडाफोन ने ट्वीट में कहा, ‘वोडाफोन से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा तो हमने आपसे जो वादा किया था उसका आनंद लें। वोडाफोन अनलिमिटेड प्लान्स पर वास्तव में फ्री कॉल।’
6 पैसे प्रति मिनट आईयूसी
बता दें कि रिलायंस जियो ने 9 अक्टूबर को IUC की घोषणा की। कंपनी ने कहा है कि अब जियो नेटवर्क के अलग, यानी किसी अन्य मोबाइल नेटवर्क पर कॉल करने पर वह कस्टमर्स से 6 पैसे प्रति मिनट IUC लेगी। इसके बाद रिलायंस जियो ने यह भी घोषणा की कि वह 10 रुपये की शुरुआती कीमत के टॉप-अप पैक्स लॉन्च कर रही है, जो अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए होगा। इन टॉप-अप पैक के साथ अतिरिक्त डेटा भी मिलेगा।
119 रुपये से शुरुआती प्लान
वोडाफोन-आइडिया के प्लान्स की बात करें, तो इसका शुरुआती प्रीपेड प्लान 119 रुपये का है। इसमें 28 दिन की वैलिडिटी, 1 जीबी डेटा और अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा मिलती है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *