विवेक ओबेरॉय ने कहा, बॉलीवुड में टैलेंट से ज्यादा सरनेम मायने रखता है

एक्टर विवेक ओबेरॉय का बॉलीवुड सफर काफी मुश्किलों भरा रहा है। एक समय पर बिल्कुल फिल्मों से बाहर हो चुके थे लेकिन उन्हें अपने प्रोफेशनल फैसलों का कोई पछतावा नहीं है। हाल में विवेक ओबेरॉय मशहूर वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ में नजर आए हैं। विवेक ओबेरॉय ने कहा है कि उनकी नजर में बॉलीवुड एक ‘एक्सक्लूसिव क्लब’ बन चुका है, जहां टैलेंट से ज्यादा सरनेम मायने रखता है। विवेक ने यह भी कहा है कि वह नए टैलेंट्स को सामने लाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं।
विवेक ओबेरॉय ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि उनके अब तक के बॉलीवुड के सफर में कितना उतार-चढ़ाव होता रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें बॉलीवुड से एक शिकायत है। विवेक ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को ऐसी नर्सरी के तौर पर विकसित नहीं किया गया है जहां टैलेंट्स को बढ़ावा दिया जाए। यहां अपने कदम जमाना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा, ‘बॉलीवुड एक एक्सक्लूसिव क्लब बन चुका है, जहां आपके पास या तो सरनेम होना चाहिए या आपको किसी लॉबी का पार्ट होना चाहिए जहां दरबार में आप सलाम करते हों। बस यही मायने रखता है, आपका टैलेंट नहीं। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।’
विवेक ने आगे कहा कि वह नए टैलेंट्स को आगे लाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं और नए एक्टर्स को सपोर्ट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ में काम करने के दौरान उन्होंने प्रोडक्शन हाउस से रिक्वेस्ट की थी कि रिचा चड्ढा का नाम उनसे ऊपर रखा जाए। विवेक ने कहा, ‘जब मैंने यह शो किया था तो मेरे दिमाग में महिला सशक्तिकरण की स्टोरी थी, मैंने एक्सेल एंटरटेनमेंट से कहा कि रिचा का नाम मेरे नाम से ऊपर रखा जाए जबकि तकनीकी तौर पर मैं इंडस्ट्री में उनसे पुराना हूं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है।’ विवेक ने कहा कि रिचा बेहत अच्छी कलाकार हैं और मेरा सौभाग्य है कि उनके साथ काम करने का मौका मिला।
बता दें कि विवेक ओबेरॉय ने साल 2002 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘कंपनी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद विवेक ने ‘साथिया’, ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’, ‘ओमकारा’ और ‘मस्ती’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अभी विवेक वेब सीरीज ‘इनसाइज एज’ के तीसरे सीजन में एक महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आ रहे हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *