एक दशक बाद छोटे पर्दे पर वापसी कर रहे हैं वीरेन्‍द्र सक्‍सेना

मुंबई। हिंदी फिल्मों व धारावाहिकों के चर्चित अभिनेता वीरेंद्र सक्सेना एक दशक बाद छोटे पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। अपने मित्रों के बीच वीरू नाम से मशहूर वीरेंद्र सक्सेना ने हिंदी सिनेमा में आखिरी बार सलमान खान की फिल्म ‘राधे योर मोस्ट वांटेड भाई’ के लिए काम किया था, अब उनकी टेलीविजन पर वापसी धारावाहिक ‘भाग्य लक्ष्मी’ से हो रही है। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के चर्चित छात्रों में शुमार रहे वीरेंद्र सक्सेना आखिरी बार साल 2010 में छोटे परदे पर नजर आए थे। इस बार वह धारावाहिक ‘भाग्य लक्ष्मी‘ में लक्ष्मी के पिता मनोज बाजवा के किरदार में नजर आएंगे।
टेलीविजन पर अपनी वापसी को लेकर वीरेंद्र सक्सेना कहते हैं, ‘‘एक अच्छी कहानी हमेशा दर्शकों और उनकी जिंदगियों को प्रभावित करती है। मैं पिछले कुछ समय से टेलीविजन इंडस्ट्री से दूर था क्योंकि मुझे जिस तरह के रोल मिल रहे थे, उनसे मैं बोर हो चुका था। धारावाहिक ‘भाग्य लक्ष्मी‘ को लेकर भी मैं बहुत ज्यादा उत्साहित नहीं था लेकिन जब मैंने इसकी स्क्रिप्ट पढ़ी तो मैं इसे ना नहीं कह सका। एक इंसान के रूप में मैं इस धारावाहिक की निर्माता एकता कपूर की बहुत इज्जत करता रहा हूं और ये उनका नाम ही था जिसने मुझे ये धारावाहिक ‘भाग्य लक्ष्मी‘ करने के लिए हां कहने पर मजबूर कर दिया।
अपने किरदार के बारे में पूछे जाने पर वीरेंद्र कहते हैं, ‘‘जिस दिन से मैंने धारावाहिक ‘भाग्य लक्ष्मी‘ की स्क्रिप्ट पढ़ी है, तब से मैं सिर्फ मनोज बाजवा जैसे लोगों के बारे में सोच रहा हूं, जो असल में होते हैं लेकिन बहुत सीमित संख्या में। इस किरदार की सबसे खास बात है मनोज और लक्ष्मी के बीच बाप-बेटी का रिश्ता। मेरे कोई बच्चे नहीं हैं लेकिन इस तरह के किरदार मुझे एक अभिभावक होने की काफी समझ देते हैं। मुझे लगता है कि मैं यहां इसका पूरा इस्तेमाल करूंगा। मैं उम्मीद करता हूं कि पूरी टीम इस शो के साथ न्याय कर पाएगी।‘हम पांच’, ‘पवित्र रिश्ता’, ‘जोधा अकबर’, ‘कुमकुम भाग्य’ और ‘कुंडली भाग्य’ जैसे कामयाब धारावाहिकों के के बाद बालाजी टेलीफिल्म्स ने धारावाहिक ‘भाग्य लक्ष्मी‘ का निर्माण किया है। मुंबई की पृष्ठभूमि पर आधारित शो ‘भाग्य लक्ष्मी’ लक्ष्मी नाम की एक निस्वार्थ लड़की की कहानी है, जिसके पास सीमित साधन हैं लेकिन अपनी गरीबी और जिंदगी के संघर्षों के बावजूद वह हमेशा अपनी जरूरतों से पहले दूसरों की जरूरतों का ख्याल रखती हैं। अभिनेत्री ऐश्वर्या खरे को धारावाहिक ‘भाग्य लक्ष्मी‘ में लीड रोल के लिए चुना गया है। उनकी जोड़ी अभिनेता रोहित सुचंती के साथ बनी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *