आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली का शीर्ष स्थान बरकरार

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (48वें) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (28वें) अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं। कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 123 रन बनाने से 14 अंक मिले। उनके कुल 934 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज न्यू जीलैंड के केन विलियमसन से 19 अंक पीछे हैं।
ऋषभ पंत 11 पायदान चढ़कर 48वें स्थान पर हैं, जबकि भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दो पायदान ऊपर शीर्ष 15 में आ गए हैं। विलियमसन ने श्री लंका के खिलाफ टेस्टमें 91 रन बनाए। उनके कुल 915 अंक हैं। न्यू जीलैंड के टॉम लाथम नाबाद 264 रन की अपनी पारी के कारण 15 पायदान की छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ 22वीं रैंकिंग पर पहुंच गए।
बल्लेबाजों में उस्मान ख्वाजा एक स्थान के फायदे के साथ 12वें और कप्तान टिम पेन 9 पायदान चढ़कर 46वें स्थान पर पहुंच गए। ट्रेविस हेड 63वें स्थान पर हैं। श्री लंका के पूर्व कप्तान एंजिलो मैथ्यूज और कुशल मेंडिस क्रमश: 16वें और 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
तेज गेंदबाज टिम साउदी 11वें स्थान पर आ गए हैं। पर्थ टेस्टमें मैन ऑफ द मैच रहे नाथन लियोन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 7वीं रैंकिंग पर हैं। जोश हेजलवुड दो पायदान चढ़कर 9वें और मिशेल स्टार्क एक पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा अब भी टॉप पर हैं। उनके 882 अंक हैं। भारतीयों की बात करें तो सबसे ऊपर रविंद्र जडेजा हैं। वह 5वें नंबर पर हैं, जबकि आर. अश्विन उनके तुरंत बाद छठे नंबर पर हैं।
जडेजा अश्विन के अलावा कोई भी भारतीय गेंदबबाज टॉप-10 में नहीं है। बुमराह का नंबर 28वां है, जबकि मोहम्मद शमी 21वें नंबर पर हैं। इनके अलावा इशांत शर्मा 26वें और उमेश यादव 30वें स्थान पर हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *