सोशल मीडिया पर वायरल सभी खूबसूरत घरों का रंग सफेद क्‍यों होता है?

क्या आपने कभी ध्यान दिया है कि जितने भी खूबसूरत घर सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं, उनमें से ज्यादातर घरों की दिवारों का रंग सफेद होता है। देखने में ये भले सिंपल लगें लेकिन सफेद दीवारें घर के भीतर की खूबसूरती को बढ़ाती हैं। सफेद रंग देखने में सुंदर और एलिगेंट लगता है लेकिन इस रंग की दीवारों को मेनटेन करना मुश्किल होता है। कलरफुल दीवारों के इस ट्रेंड में फिर से सफेद दीवारें प्रचलन में आ रही हैं और यह चेंज काफी रोमांचक है।
खूबसूरत लगती हैं सफेद दीवारें
सफेद रंग शुद्धता, एलिगेंस और पॉजिटिविटी का प्रतीक है। सफेद रंग को परफेक्शन की निशानी माना जाता है लेकिन सफेद रंग की दीवारों की चमक बनाए रखने के लिए काफी मेहनत की जरूरत पड़ती है इसलिए इस रंग को प्रीमियम कहा जाता है।
कैनवास की तरह करें यूज
सफेद दीवार पर एक सिंगल फ्रेम मास्टरपीस पेंटिंग कलर्ड दीवार की अपेक्षा अधिक क्लासी लुक देता है। सफेद दीवारें आपके डेकॉर के बैकग्राउंड के लिए सबसे बेहतर विकल्प होती हैं। सफेद दीवारों पर आप अपने हाथों से कोई भी डेकोरेटिव आइटम बनाकर लगा सकते हैं। इससे दीवार को आप कैनवास में बदल सकते हैं।
शेड
eclectic लाइट का ट्रेंड काफी तेजी से बढ़ रहा है। चूंकि सफेद रंग सभी रंगों को रिफ्लेक्ट करता है इसलिए लैंप का शेड और लाइट्स सफेद दीवारों पर काफी अच्छी तरह से हाइलाइट होती हैं।
इन्हैंसर
सफेद रंग किसी भी चीज की खूबसूरती को और बढ़ा देता है। जब हम सफेद दीवार के सामने किसी फर्नीचर को रखते हैं तो पूरा फोकस फर्नीचर पर ही रहता है। इस तरह सफेद रंग उस फर्नीचर के अपियरेंस को बढ़ा देता है।
साफ लुक
सफेद रंग सफाई का भी प्रतीक है इसलिए सफेद दीवारें घर को एक साफ और स्वच्छ लुक देती हैं। सफेद रंग नैचरल लाइट रिफ्लेक्टर है। सफेद रंग की दीवारों से कमरे में हमेशा काफी लाइट रहती है।
मॉर्डन लुक
दीवारों पर सजाने वाली चीजों में नई डिजाइनों की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है और सफेद दीवारें ऐसे में परफेक्ट बैकग्राउंड का काम करती हैं और उसकी खूबसूरती को और उभारती हैं इसलिए मॉर्डन हाउस के लिए सफेद दीवारें परफेक्ट चॉइस है।
सफेद दीवारों के फायदे
कमरे की दीवारों का रंग सफेद होने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह सारी नेचुरल लाइट को रिफ्लेक्ट कर लेता है जिससे कमरा बड़ा दिखता है। डार्क रंग की दीवारें सभी लाइट्स को अब्जॉर्ब कर लेती हैं जिससे की कमरे छोटे दिखते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »