रत्नागिरी के ग्रामीण ने 1.10 करोड़ में खरीदी दाऊद की नीलाम हुई संपत्त‍ि

मुंबई। डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की नीलामी के स‍िलस‍िले में खेड स्थित एक संपत्ति को नीलाम किया गया, जिसे रत्नागिरी में रहने वाले ग्रामीण ने खरीद लिया। ग्रामीण ने इस संपत्ति के लिए एक करोड़ 10 लाख रुपये की बोली लगाई, जो सबसे बड़ी बोली रही। बता दें कि दाऊद की इस संपत्ति के लिए ऑनलाइन नीलामी हुई, जिसका आयोजन स्मग्लर एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिप्युलेटर्स एक्ट (एसएएफईएमए) प्राधिकरण ने किया था।

1.10 करोड़ में खरीदी दाऊद की संपत्ति
जानकारी के मुताबिक, रत्नागिरी में रहने वाले रविंद्र काटे ने दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी के लिए एक करोड़ 10 लाख से अधिक की बोली लगाई और उसे अपने नाम कर लिया। बता दें कि इस संपत्ति का बेस प्राइज एक करोड़ 9 लाख 15 हजार 500 रुपये रखा गया था।

नवंबर में होनी थी इस संपत्ति की नीलामी
इस संपत्ति 80 गुंटा जमीन भी शामिल है, जिसे नवंबर में अन्य छह संपत्तियों के साथ नीलाम किया जाना था। उस वक्त एसएएफईएमए प्राधिकरण को एक तकनीकी गड़बड़ी की जानकारी मिली, जिसके चलते उस समय इस संपत्ति को नीलाम नहीं किया गया था।

इकबाल मिर्ची की संपत्ति भी नीलाम
गौरतलब है कि इस बार दाऊद की संपत्ति के साथ-साथ चार अन्य संपत्तियों को भी नीलाम किया गया। इस नीलामी में दाऊद के करीबी इकबाल मिर्ची की संपत्ति भी शामिल थी। बता दें कि पहले भी दाऊद की संपत्ति खरीद चुके वकील अजय श्रीवास्तव ने इस बार भी दाऊद की दो संपत्ति खरीदीं। वहीं, वकील भूपेंद्र भारद्वाज ने दाऊद इब्राहिम की चार संपत्तियों को खरीदा। साथ ही, इकबाल मिर्ची की संपत्ति के लिए बोली लगवाई।

पहले भी नीलाम की गई थीं दाऊद की संपत्तियां
बता दें कि इससे पहले दाऊद इब्राहिम की छह संपत्तियों को नीलामी किया जा चुका है, जिन्हें दिल्ली के दो वकीलों ने खरीदा था। गौरतलब है कि मुंबई में साल 1993 के दौरान हुए बम धमाकों के बाद से दाऊद फरार चल रहा है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *