शॉर्ट फ़िल्म नटखट से Vidya Balan बनी प्रोड्यूसर, कल होगी र‍िलीज

नई द‍िल्ली। बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेज़ में शुमार Vidya Balan अब प्रोड्यूसर भी बन गयी हैं, Vidya Balan की इस नटखट नाम की शॉर्ट फ़िल्म का वर्ल्ड प्रीमियर डिजिटल फ़िल्म फेस्टिवल में We Are One- A Global Film Festival में 2 जून को शाम 4.30 बजे किया जा रहा है।

Vidya Balan ने इसका फ़र्स्ट लुक इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। उन्होंने पोस्टर के साथ लिखा है- एक कहानी सुनोगे? बतौर निर्माता और एक्टर मेरी पहली फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक। नटखट को विद्या बालन के साथ रॉनी स्क्रूवाला ने प्रोड्यूस किया है। फ़िल्म में विद्या सुरेखा नाम की मां का किरदार निभा रही हैं। फ़िल्म का निर्देशन शान व्यास का है।

इसके बारे में बात करते हुए विद्या ने कहा- इस फ़िल्म को बनाने की वजह यह है, क्योंकि यह वक़्त की ज़रूरत है। यह बच्चों के शुरुआती सालों में लैंगिक समानता की अहमियत के बारे में बात करती है। ताकि उन्हें ऐसे विचारों से बचाया जा सके, जो समाज में अंदर तक बैठे हुए हैं और जहां हानिकारक पुरुषत्व को सेलिब्रेट किया जाता है।

वी आर वन फ़िल्म फेस्टिवल एक ऑनलाइन फ़िल्म फेस्टिवल है, जिससे दुनियाभर के कई फ़िल्म फेस्टिवल जुड़े हुए हैं। इसका आयोजन ट्राइबेका एंटरप्राइजेज़ द्वारा किया जा रहा है। डिजिटल फ़िल्मों का यह फेस्टिवल यू-ट्यूब चैनल पर 10 दिनों तक आयोजित किया जा रहा है। इसमें मुंबई फ़िल्म फेस्टिवल के अलावा बर्लिन, कान, वेनिस, संडांस, टोरंटो, न्यूयॉर्क, बीएफआई लंदन, कार्लोवी वैरी, लोकार्नो फेस्टिवल शामिल हैं।

विद्या ने इस बारे में कहा- कोविड 19 की वजह से दुनियाभर के फ़िल्म फेस्टिवल कैंसिल हो गये हैं। ऐसे में वी आर वन जैसे डिजिटल फेस्टिवल दर्शकों और फ़िल्ममेकर्स की उम्मीद बने हुए हैं। इस प्लेटफॉर्म पर अपनी फ़िल्म लाकर मैं ख़ुश और उत्साहित हूं। नटखट एक ऐसे मुद्दे पर बनी है, जो इस वक़्त सामयिक और ज़रूरी है। नटखट को अनुकम्पा हर्ष और शान व्यास ने लिखा है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *