सड़क सुरक्षा विभाग द्वारा आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में विधि प्रथम

मथुरा। जिला सड़क सुरक्षा विभाग ने एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें जनपद के विभिन्न विद्यालय के छात्राें ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

प्रतियोगिता में अमर नाथ विद्या आश्रम की छात्रा विधि गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों को काफी पीछे छोड़ते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर कान्हा माखन स्कूल की छात्रा मुस्कान यादव तथा तृतीय स्थान पर अमर नाथ विद्या आश्रम की हिमांशी वर्मा व ज्ञानदीप स्कूल के ऋषि तोमर रहे ।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरुण वाजपेयी ने विजयी बच्चों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुये कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं जहां विद्यार्थियों में बौद्धिक एवं कलात्मकता का विकास करती है वहीं बच्चों को भी अपनी प्रतिभा पहचानने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि जिला सड़क सुरक्षा विभाग द्वारा करायी गई इस चित्रकला प्रतियोगिता से जहां बच्चों की प्रतिभा निखरी है वहीं उन्हें सड़क सुरक्षा नियमों के सम्बन्ध में भी जानकारी प्राप्त हुई।

पूर्व में उन्होंने विद्यालय के सभी बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों को बताते हुये कहा कि बच्चे वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें तथा सड़क पर चलते हुये ईअरफोन का कभी न लगाये । उन्होंने कहा कि वाहन को मोड़ते समय इण्डीकेटर का प्रयोग जरूर करें और सड़क सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करें ।

चित्रकला प्रतियोगिता में निर्णायक मण्डल की भूमिका में ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल की निदेशिका सोनिका शर्मा, राजकीय हायर सेकेण्ड्री स्कूल की प्रधानाचार्या अलका तिवारी, चित्रकला की प्रवक्ता श्यामा व वैशाली शर्मा ने निभाई । सोनिका शर्मा ने बताया कि सभी छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में जिस प्रकार से अपने कलात्मक विचारों  को तूलिका व रंगों के माध्यम से उकेरा, उससे कारण प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान छांटने के लिये निर्णायक मण्डल को बड़ी ही जद्दोजहद का सामना करना पड़ा । सुयश वाजपेयी ने अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण करके किया ।

सहायक सड़क परिवहन अधिकारी मनोज मिश्रा एवं जिला विद्यालय निरीक्षक कृष्णपाल सिंह ने चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित कराने में सहयोग के लिये अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य एवं सभी शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने के लिये 5000/-, द्वितीय स्थान के लिये 3000/- तथा तृतीय स्थान के लिये 2000/- रूपये धनराशि प्रदान की गयी ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *