MP पुलिस के स्‍पेशल DG का पत्‍नी की पिटाई करते वीडियो वायरल, DG सस्‍पेंड

भोपाल। मध्‍य प्रदेश पुलिस के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा के बार फिर से विवादों में हैं। IPS पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं। पिटाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। पत्नी का आरोप है कि IPS शर्मा का किसी दूसरी महिला के साथ संबंध है। इसी बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ था। उसके बाद भड़के डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने पत्नी की घर में पिटाई शुरू कर दी। पत्नी ने बचाव में पुरुषोत्तम शर्मा पर कैंची से वार किया है। घर में मौजूद किसी शख्स ने इस घटना का वीडियो बना लिया। पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे ने इसकी शिकायत सीएम और गृह मंत्री से की है और पिता के ऊपर कार्यवाही की मांग की है। पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद शिवराज सरकार ने स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा को सस्‍पेंड कर उन्हें गृह विभाग से अटैच कर दिया है।
वायरल वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की पिटाई कर रहे हैं। बचाव में पत्नी भी उनके हाथ पर कैंची चला देती है। घर के दो कर्मचारी बीच-बचाव में लगे हैं लेकिन पुरुषोत्तम शर्मा पत्नी को भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे हैं। पुरुषोत्तम शर्मा अभी राज्य पुलिस में स्पेशल डीजी पुलिस अभियोजन हैं। बेटे ने शर्मा की करतूत का वीडियो प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, डीजीपी और अन्य पुलिस अधिकारियों को भेजा है। हालांकि वीडियो सामने आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है और समाचार लिखे जाने तक पुरुषोत्तम शर्मा पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
कार्यवाही की मांग
वीडियो में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा की करतूत शर्मसार कर देने वाली है। वीडियो वायरल होने के बाद उनके ऊपर कार्यवाही की मांग उठ रही है। हालांकि सरकार की तरफ से अभी कोई कार्यवाही नहीं हुई है जबकि उनके बेटे पार्थ गौतम शर्मा ने इसकी शिकायत सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से भी की है। ऐसे में अब सबकी निगाहें सरकार पर टिकी है कि शिवराज सरकार इस पर क्या निर्णय लेती है।
हनीट्रैप मामले में भी हुई थी पुरुषोत्तम शर्मा की चर्चा
इससे पहले एसटीएफ के डीजी रहते हुए भी पुरुषोत्तम शर्मा सुर्खियों में रहते थे। हनीट्रैप कांड के दौरान इनका नाम खूब उछला था। साथ ही प्रदेश से बाहर एसटीएफ के एक प्लैट की चर्चा भी खूब हुई थी। तकरार यहां तक बढ़ गया था कि प्रदेश के डीजीपी और ये आमने-सामने आ गए थे। उसके बाद तत्कालीन कमलनाथ की सरकार ने पुरुषोत्तम शर्मा को पद से हटा दिया था।
जानकारी के अनुसार पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे पार्थ गौतम शर्मा भी आईआरएस अधिकारी हैं। चर्चा है कि बेटे ने ही यह वीडियो जारी किया है। पुलिस के बड़े अफसर का मामला होने की वजह से तमाम आलाधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। हनीट्रैप मामले में जब पुरुषोत्तम शर्मा का नाम उछला था, तब उन्होंने कहा था कि मुझे बदनाम करने की साजिश है।
दूसरी ओर स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ये मेरा पारिवारिक मामला है। मैं इस संबंध से तंग आ चुका हूं। आगे की कार्यवाही के लिए मैं तैयार हूं। मेरे हाथ में कोई हथियार नहीं था। पत्नी के हाथ में कैंची थी। वायरल वीडियो में डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पत्नी को धमका रहे हैं कि तुम लिखवाओ थाने में रिपोर्ट।
इसे लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि मेरे पास लिखित शिकायत आएगी, तो कार्यवाही होगी। वहीं, महिला आयोग की तरफ से कहा गया है कि इस अधिकारी को बर्खास्त किया जाना चाहिए। उन्हें बर्खास्त कर जेल भेजा जाना चाहिए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *