वाराणसी: बिजली के फ्लैट रेट को लेकर बुनकरों की हड़ताल, बाहरी तत्व भी हो रहे शाम‍िल

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बिजली के फ्लैट रेट को लेकर बुनकरों की हड़ताल रविवार को 11वें दिन भी जारी है परंतु अब इसमें बाहरी तत्व भी शाम‍िल हो रहे हैं ज‍िसे लेकर प्रशासनासतर्क हो गया है।

गौरतलब है क‍ि बुनकरों के द्वारा प्रदर्शन को लेकर शनिवार देर रात को जैतपुरा थाने में 35 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं जिलाधिकारी का कहना है कि इस तरह से प्रदर्शन की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। अगर किसी को अपनी बात रखनी है तो उनका एक डेलिगेशन प्रशासन से मिलकर अपनी बात रख सकता है।

जैतपुरा थाने में तैनात उपनिरीक्षक संदीप तिवारी ने बताया कि बुनकर कॉलोनी के मैदान शनिवार को बुनकरों द्वारा प्रदर्शन में कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर 35 नामजद और अन्य अज्ञात के खिलाफ धारा 269,270,188 और डिजास्टर मैनेजमेंट,सहित तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

डीएम ने प्रदर्शन करने वालों को दी हिदायत

बिजली के फ्लैट रेट को लेकर 15 अक्टूबर से बुनकर बिरादराना तंजीम और अन्य संगठनों द्वारा मुर्री बंद किया गया है।अलग अलग इलाकों,मुख्यालय पर लगातार प्रदर्शन भी किया गया है।जिला प्रशासन की ओर से बताया गया कि इस आंदोलन में अब बाहरी लोग भी शामिल हो रहे। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि शांति से समस्या का समाधान होना चाहिये। 5-7 लोगों का डेलीगेशन आकर मिलकर अपनी बात रखे। प्रदर्शन की अनुमति किसी को नहीं है।

बुनकरों का आरोप- शांति से प्रदर्शन पर मुकदमा किया गया

बुनकर नेता पार्षद हाजी ओकास अंसारी ने बताया कि देर रात मुकदमा दर्ज कर डराने का प्रयास किया जा रहा है। आज शाम तक प्रदेश के तमाम पदाधिकारी बैठक कर आगे की रणनीति बनाएंगे। बहुत से लोग जो शामिल नहीं थे, उनके खिलाफ भी मुकदमा कर दिया गया है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *