इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क की वैकेंसी, नोटिफिकेशन जारी

अगर आपने कानून की पढ़ाई की है या LLB फाइनल ईयर में भी हैं तो आप हाईकोर्ट में नौकरी पा सकते हैं। इलाहाबाद हाई कोर्ट आपको यह शानदार मौका दे रहा है। एलएलबी कोर्स करने वाले युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का यह बेहतरीन अवसर है। जॉब नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है और आवेदन भी शुरू हो चुके हैं।
पद का नाम- लॉ क्लर्क ट्रेनी
पदों की संख्या- 94
पे स्केल- 15 हजार रुपये प्रति माह (यह बेसिक सैलरी है। इसके अलावा सरकारी वेतनमान के तहत अन्य भत्तों के साथ पूरी सैलरी मिलेगी।)
ये चाहिए योग्यता
ऐसे युवा जिन्होंने तीन साल की लॉ डिग्री ली हो या पांच साल का इंटीग्रेटेड लॉ कोर्स किया हो। जो स्टूडेंट्स अभी एलएलबी फाइनल ईयर में हैं (फाइनल रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं), वे भी अप्लाई कर सकते हैं। उम्र सीमा 21 से 26 साल तक है। आयु की गणना 01 जुलाई 2021 तक की जाएगी।
ऐसे करें अप्लाई
इस नौकरी के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा। इस खबर में आगे दिये गये लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें। उसे अच्छी तरह भरकर, सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ एक लिफाफे में सील करके स्पीड पोस्ट से इस पते पर भेजना है-
रजिस्ट्रार जेनरल, हाईकोर्ट ऑफ ज्यूरिडिकेचर एट इलाहाबाद
ध्यान रहे की आपके आवेदन फॉर्म के लिफाफे पर 40 रुपये का पोस्टेज स्टैंप जरूर लगा हो। आपका आवेदन फॉर्म दिये गये पते पर 28 अगस्त 2021 से पहले पहुंच जाना चाहिए।
आवेदन फॉर्म के साथ 300 रुपये का बैंक ड्राफ्ट भी होना चाहिए। यह ड्राफ्ट Registrar General, High Court of Judicature at Allahabad के फेवर में बनवाएं।
कैसे होगा सेलेक्शन
स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा। स्क्रीनिंग टेस्ट सितंबर 2021 में लिया जाएगा। तारीख जल्द जारी की जाएगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *