10वीं पास के लिए उत्तर मध्य रेलवे में वैकेंसी, 1 दि. तक करें आवेदन

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल RRC ने उत्तर मध्य रेलवे में भर्ती निकाली है। यहां वेल्डर, विंडर, मशीनिस्ट, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, मैकेनिक और वायरमैन समेत कई पदों अपरेंटिस रिक्तियों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 01 दिसंबर 2021 तक है।
आरआरसी द्वारा उत्तर मध्य रेलवे भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से प्रयागराज डिवीजन, झांसी डिवीजन और आगरा डिवीजन में 1600 से अधिक अपरेटिंस पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि रेलवे जॉब के लिए आवेदन करने से पहले यहां दी गई जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें।
रेलवे भर्ती 2021: यहां देखें खाली पदों का विवरण
प्रयागराज डिवीजन: 703 पद
झांसी डिवीजन: 480 पद
वर्क शॉप झांसी: 185 पद
आगरा डिवीजन: 296 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 1664
कौन कर सकता है आवेदन?
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं (मैट्रिक) या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा, संबंधित ट्रेड में NCVT या SCVT से मान्यता प्राप्त आईटीआई (ITI) या नेशनल सर्टिफिकेट मांगा गया है।
आयु सीमा
आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 01 दिसंबर 2021 को कम से कम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मापदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।
आवेदन शुल्क
सभी आवेदकों को 100 रुपये गैर-वापसी फीस देनी होगी। जबकि एससी, एसटी, पीड्ब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है। फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *