CSIR में टेक्निकल स्टाफ के पदों पर वैकेंसी, आवेदन आमंत्रित

नई दिल्‍ली। CSIR में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद के सूक्ष्मजीव प्रौद्योगिकी संस्थान (सीएसआईआर-आईएमटेक), चंडीगढ़ ने ग्रुप 2 और ग्रुप 3 टेक्निकल स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।
संस्थान द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.02/2021) के अनुसार विभिन्न विभागों में टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्निशियन और अन्य के कुल 21 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीएसआईआर-आईएमटेक द्वारा विज्ञापित पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जानी है।
ऐसे करें आवेदन
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सीएसआईआर-आईएमटेक की ऑफिशियल वेबसाइट imtech.res.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज 01 जून 2021 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 15 जुलाई 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के समय उन्हें 500 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान सिर्फ जनरल और ओबीसी कटेगरी के उम्मीदवारों को करना है। एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने की स्थिति में उम्मीदवार अलग-अलग अप्लीकेशन सबमिट करना होगा और उन्हें हर अप्लीकेशन के साथ शुल्क भी भरना होगा।
इन पदों के लिए होनी है भर्ती
टेक्निकल असिस्टेंट– 6 पद
जूनियर इंजीनियर– 1 पद
टेक्निशियन– 12 पद
इलेक्ट्रिशियन– 1 पद
फिटर– 1 पद
ऐसे होगा चयन
सीएसआईआर-आईएमटेक में ग्रुप 2 और ग्रुप 3 टेक्निकल स्टाफ के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन तीन पेपरों वाली लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाना है। पेपर 2 और पेपर 3 का मूल्यांकन सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों का किया जाएगा जो कि पेपर 1 में निर्धारित न्यूनतम अंक अर्जित करते हैं। अंतिम चयन सूची पेपर 2 एवं पेपर 3 के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट के अनुसार बनायी जाएगी। भर्ती परीक्षा के सिलेबस को उम्मीदवार संस्थान की वेबसाइट पर दिये गये लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *