IAF में ग्रुप सी सिविलियन के पदों पर वैकेंसी, विज्ञापन जारी

भारतीय वायु सेना में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। इंडियन एयर फोर्स IAF दवारा एचक्यू र्सेंट्रल एयर कमांड, एचक्यू ईस्टर्न एयर कमांड, एचक्यू साउथ वेस्टर्न एयर कमांड, एचक्यू सेंट्रल एयर कमांड, एचक्यू वेस्टर्न एयर कमांड, एचक्यू ट्रेनिंग कमांड और एचक्यू मेंटेनेंस कमांड में ग्रुप सी सिविलियन के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।
वायु सेना द्वारा रोजगार समाचार सप्ताह 30 अक्टूबर से 5 नवंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. 05/2021/DR) के अनुसार मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस), लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी), कुक, सुप्रींटेंडेंट, कारपेंटर, फायरमैन और सिविल मेकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के कुल 83 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।
ऐसे करें आवेदन
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सम्बन्धित सप्ताह के रोजगार समाचार पत्र में दिये गये प्रारूप के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर यानि 29 नवंबर 2021 तक सम्बन्धित एयर कमांड के मुख्यालय के पते पर साधारण डाक से जमा कराना होगा।
जानें योग्यता
वायु सेना द्वारा ग्रुप सी भर्ती विज्ञापन (सं. 05/2021/DR ) के अनुसार एलडीसी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए और उनकी टाइपिंग स्पीड अंग्रेजी 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए। कुक और कारपेंटर पदों के लिए 10वीं पास होने के साथ-साथ सम्बन्धित ट्रेड में सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। दूसरी तरफ, सुप्रींटेंडेंट (स्टोर) के लिए निर्धारित योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण है। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी और भर्ती के अन्य विवरणों के लिए एयर फोर्स भर्ती विज्ञापन देखें।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *