ONGC में ग्रेजुएट ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी, आवेदन आमंत्रित

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड ONGC में ग्रेजुएट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके तहत कुल 309 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com पर नोटिफिकेशन चेक करके आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 1 नवंबर 2021 है। ONGC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले इंजीनियरिंग और जियो साइंस विषय में उम्मीदवारों को गेट 2021 स्कोर के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये का होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। इसके अलावा अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों में एईई (ड्रिलिंग और सीमेंटिंग) को छोड़कर सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है, जबकि एईई (ड्रिलिंग और सीमेंटिंग) के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है। इसके अलावा, AEE को छोड़कर सभी पदों के लिए OBC (नॉन-क्रीमी लेयर) के लिए आयु सीमा 33 वर्ष और (ड्रिलिंग और सीमेंटिंग) के पद के लिए 31 वर्ष है।
ग्रेजुएट ट्रेनी के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
ग्रेजुएट ट्रेनी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.ongcindia.com पर जाएं। इसके बाद करियर टैब पर क्लिक करें। इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘गेट 2021 स्कोर के माध्यम से इंजीनियरिंग और भूविज्ञान विषयों में जीटी की भर्ती’ नए आवेदक पर क्लिक करें। गेट 2021 रजिस्ट्रेशन नंबर और मेल आईडी दर्ज करें। इसके बाद फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *