वेस्टर्न रेलवे में जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर वैकेंसी

नई दिल्‍ली। रेलवे में नौकरी की तमन्ना रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। वेस्टर्न रेलवे ने जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22 अगस्त तक अपनी आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया को 24 जुलाई से शुरू कर दिया गया है। उम्मीदवारों का चयन इस भर्ती के लिए मेरिट के आधार पर किया जाएगा।
अगर आप भी इस भर्ती का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं पदों की संख्या, नाम, शैक्षणिक योग्यता, ऑफिशियल नोटिफिकेशन और अन्य जरूरी जानकारी।
कुल रिक्त पद- 41
जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (वर्क्स)- 19 पद
जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (इलेक्ट्रिकल) – 12 पद
जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (टेली/एस एंड टी)- 10 पद
योग्यता
किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या सिविल इंजीनियरिंग के किसी भी बेसिक स्ट्रीम में 3 साल BSC होना अनिवार्य है। इसके अलावा कुछ पदों के लिए मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/ इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/ इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की किसी भी बेसिक स्ट्रीम में बैचलर डिग्री जरूरी है। ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
आयु सीमा
वेस्टर्न रेलवे की इस भर्ती के लिए अलग-अलग पदों पर अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है। आयु सीमा संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।
आवेदन प्रक्रिया
उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट या खबर में दी आधिकारिक वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन करने के लिए आवेदन में मांगी गई जानकारी भरें। इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। ध्यान रहे कि आवेदन में किसी प्रकार की गलती न हो, वरना आपका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। भविष्य के लिए आवेदन का प्रिंट आउट निकाल रख लें।
आधिकारिक वेबसाइट- https://wr.indianrailways.gov.in/
आधिकारिक नोटिफिकेशन- https://www.rrc-wr.com/rrwc/Surv%26Const/Notification.pdf
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *