UPPCL में ग्रेड-3 के पदों पर वैकेंसी, 25 मई से करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड UPPCL ने ग्रुप सी के शिविर सहायक ग्रेड-3 के पदों पर 24 वैकेंसी निकाली हैं। इनमें 21 पद अनारक्षित हैं। 2 पद ईडब्ल्यूएस व 1 पद एसटी के लिए आरक्षित है। ओबीसी व एससी के लिए कोई पद आरक्षित नहीं है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 मई 2022 से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार www.upenergy.in पर जाकर 15 जून 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। परीक्षा जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में आयोजित हो सकती है।
योग्यता
किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन एवं कम से कम 60 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी स्टेनोग्राफी एवं 30 शब्द प्रति मिनट की गति से कंप्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग ।
आयु सीमा
21 वर्ष से 40 वर्ष। यूपी के रहने वाले एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट होगी।
वेतन
वेतन मैट्रिक्स लेवल-4 में वेतनमान 27200-86100 व अन्य भत्ते उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लि. में लागू नियमों के अनुसार होंगे।
चयन
लिखित परीक्षा व स्किल टेस्ट (स्टेनोग्राफी व टाइपिंग टेस्ट)। लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र दो भागों में बंटा होगा। पहले भाग की लिखित परीक्षा में NIELIT के CCC लेवल का कंप्यूटर ज्ञान से संबंधित एक प्रश्न पत्र होगा जिसमें ऑब्जेक्टिव तरह के 50 प्रश्न होंगे व हर प्रश्न एक अंक का होगा। यह परीक्षा 50 अंकों की होगी।
दूसरे भाग में सामान्य अध्ययन के 25, तार्किक ज्ञान के 45, सामान्य हिंदी के 65, सामान्य अंग्रेजी के 65 प्रश्न होंगे। हर प्रश्न एक एक नंबर का होगा।
प्रत्येक गलत उत्तर के लिए चौथाई अंक काटा जाएगा।
लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।
परीक्षाएं यथासंभव लखनऊ, मेरठ, नोएडा, आगरा व वाराणसी में होगी।
आवेदन फीस
जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस – 1180 रुपये
एससी व एसटी – 826 रुपये
दिव्यांग – 12 रुपये
फीस का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/ई चालान के माध्यम से किया जा सकता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *