NLC India में 550 वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

सार्वजनिक क्षेत्र की नवरत्न सरकारी कंपनी नैवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए भर्ती निकाली है। भर्ती कुल 550 पदों पर होनी है। इसके लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है और इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों द्वारा 2019/2020/2021 में योग्यता परीक्षा पास की होनी चाहिए। करनी चाहिए थी। उम्मीदवारों को किसी भी नौकरी में एक वर्ष या उससे अधिक का अनुभव नहीं होना चाहिए। अधिक जानकारी नीचे दी गई है।
ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी
माइनिंग इंजीनियरिंग- 250
मैकेनिकल इंजीनियरिंग- 75
इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग- 70
सिविल इंजीनियरिंग- 35
कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग- 20
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग- 10
इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग-10
केमिकल इंजीनियरिंग- 10
डिप्लोमा वालों के लिए वैकेंसी
इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग- 85
सिविल इंजीनियरिंग- 35
मैकेनिकल इंजीनियरिंग- 90
कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग- 25
फार्मेसी- 15
योग्यता
इंजीनियरिंग में डिग्री वाले ग्रेजुएट्स और डिप्लोमा वाले डिप्लोमा की अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
ऐसे होगा चयन
चयन प्रक्रिया में योग्यता डिप्लोमा/डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों का प्रतिशत शामिल है। उम्मीदवार द्वारा स्नातक डिग्री/डिप्लोमा में प्राप्त अंकों का प्रतिशत और जैसा कि अंतिम क्वालीफाइंग परीक्षाओं में दिया गया है, की गणना उस विश्वविद्यालय/संस्थान द्वारा अपनाई जाने वाली पद्धति के आधार पर की जाएगी जहां से उम्मीदवारों ने डिग्री/डिप्लोमा प्राप्त किया है।
इतना होगा स्टाइपेंड
ग्रेजुएट अप्रेंटिस को 1 साल की ट्रेनिंग के दौरान 15,028 रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड दिया जाएगा। वहीं. डिप्लोमा वालों के लिए यह 12,524 रुपए प्रतिमाह होगा।
ऐसे करें अप्लाई
छात्रों को वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *