DRDO में अप्रेंटिस के कई अलग-अलग पदों पर वैकेंसी

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन DRDO ने अप्रेंटिस के कई अलग-अलग पदों पर वैकेंसी निकाली है। आईटीआई से लेकर डिप्लोमा और ग्रेजुएशन करने वालों तक के लिए भारत सरकार की नौकरी पाने का यह अच्छा अवसर है। खास बात यह है कि इन भर्तियों के लिए किसी तरह की कोई परीक्षा नहीं देनी होगी।
इन पदों पर है वैकेंसी
ग्रेजुएट अप्रेंटिस ट्रेनी- 80 पद
डिप्लोमा अप्रेंटिस ट्रेनी- 30 पद
आईटीआई अप्रेंटिस ट्रेनी- 40 पद
कुल पदों की संख्या- 150
जरूरी योग्यताएं
अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यताएं अलग-अलग मांगी गई हैं। आईटीआई वोकेशनल कोर्स करने वाले उम्मीदवारों से लेकर इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री कोर्स करने वालों तक के लिए ये नौकरियां निकली हैं। इसकी विस्तृत जानकारी आगे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर प्राप्त कर सकते हैं।
सभी पदों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल और अधिकतम 27 साल है। आरक्षित वर्गों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।
कैसे करें अप्लाई
इस वैकेंसी के लिए आपको डीआरडीओ रिक्रूटमेंट की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया 7 जनवरी 2021 से शुरू हो रही है। आपके पास 29 जनवरी 2021 तक अप्लाई करने का समय है। कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।
कैसे होगा सेलेक्शन
इन पदों पर भर्ती के लिए किसी तरह की लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा। क्वालिफाईंग एग्जाम में मिले अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी और नियुक्तियां दी जाएंगी। आवेदन में भरी गई डीटेल व क्वालिफिकेशन डॉक्यूमेंट्स के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *