Uttarakhand: बस खाई में गिरने से 11 यात्रियों की मौत, 14 घायल

देहरादून। Uttarakhand में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया। बस खाई में गिरने के बाद पलटकर यमुना नदी में जा गिरी। Uttarakhand में उत्तरकाशी के नौगांव से विकासनगर जा रही एक निजी बस के खाई में गिरने से 11 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 14 यात्री घायल हैं। घायलों को डामटा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पांच की हालत गंभीर बनी हुई है।
जानकारी के मुताबिक हादसा आज करीब 12:30 बजे यमुनोत्री हाईवे पर डामटा क्षेत्र के पास हुआ। निजी कंपनी की बस सुबह जानकीचट्टी से बड़कोट होते हुए विकासनगर जा रही थी। डामटा पहुंचने से पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

हादसे की सूचना पर डामटा और नौगांव पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर रेस्क्यू शुरू किया। सूचना के बाद एसडीआरएफ का 18 सदस्यीय दल मौके के लिए रवाना हुआ। चार जवान हेलीकॉप्टर से भेजे गए।

खाई से 9 शव निकाले गए, जबकि अस्पताल ले जाते वक्त दो यात्रियों की मौत हो गई। साथ ही 14 घायलों को डामटा अस्पताल पहुंचाया गया। पांच गंभीर घायलों को देहरादून लाने की तैयारी की जा रही है। बस में 25 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

एक अन्‍य घटना में बद्रीनाथ हाईवे पर भी बस के साथ सेना के वाहन की भिड़ंत
आज ही बद्रीनाथ हाईवे पर भी बस के साथ सेना के वाहन की भिड़ंत हो गई। इस दौरान बस चालक को हल्की चोट आई है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। वहीं पिथौरागढ़ जिले में एक बारात में जा रही आल्टो कार खाई में गिर गई। हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई है। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

बता दें कि हाल ही में उत्तरकाशी में टैक्सी खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत ह़ुई थी। वहीं पांच लोग घायल हो गए थे।

हादसे में कृपाल सिंह (65) पुत्र काल्या सिंह निवासी दिचली, बनकोट गांव की दीपना देवी (55) पत्नी विशन सिंह एवं कृष्णा देवी (24) पत्नी संदीप तथा भेंगवालगांव की लक्ष्मी देवी (32) पत्नी विक्रम सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि पुलम सिंह (52) पुत्र महानंद निवासी बनकोट ने हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश ले जाते समय हवाईपट्टी पर ही दम तोड़ दिया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *