उत्तर प्रदेश: राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने सरकारी कार्यक्रम में लगाए जय श्री राम के नारे

Uttar Pradesh: State Information Commissioner Hafiz Usman planted Jai Shri Ram's slogans in government program
उत्तर प्रदेश: राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने सरकारी कार्यक्रम में लगाए जय श्री राम के नारे

मुरादाबाद में चल रहे एक सरकारी कार्यक्रम में उस समय अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब उत्तर प्रदेश के राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ही मंच पर जय श्री राम के नारे लगाने लग गए.
हुआ यूं कि मुरादाबाद के पंचायत भवन में एक शाम आरटीआई के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसके मुख्य अतिथि राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान थे.
कार्यक्रम में मुरादाबाद के कमिश्नर और डीएम के साथ ही कई महत्वपूर्ण शख्स भी मौजूद थे.
अपने संबोधन में सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने शुरुआत तो आरटीआई से की लेकिन कुछ देर बाद ही वे तीन तलाक के मुद्दे पर आ गए.
हाफिज उस्मान ने कहा कि तलाक को कुछ लोग अपना बुनियादी हक समझ रहे हैं. उस्मान ने जोर देकर कहा कि वो तीन तलाक का विरोध करते हैं और एक भी तलाक नहीं होना चाहिए.
इतना ही नहीं, राज्य सूचना आयुक्त ने लोगों से कहा कि जिन महिलाओं को तलाक दिया जाता है वो भी किसी की बेटी बहन होती हैं इसलिए अपनी आंखों से पर्दा हटाओ और विरोध करने का हौसला खुद में पैदा करो.
हाफिज उस्मान ने कहा कि हिंदुस्तान में हर किसी को आजादी है और वह सवाल कर सकता है जबकि सऊदी अरब में क्या कोई बादशाह से उसके खाने-पीने को लेकर सवाल पूछ सकता है. हाफिज के भाषण के बाद मंच संचालक ने कौमी तकरीर करने का आरोप लगाया तो हाफिज उस्मान दोबारा माइक पर लौट आए और अपने भाषण पर सफाई देने लगे.
कौमी तकरीर को गलत बताते हुए हाफिज उस्मान ने कहा कि वह लोगो को जोड़ने की बात करते हैं. इसके बाद डीएम मुरादाबाद ने माइक संभाला तो हाफिज फिर माइक पर आये और भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारों के साथ ही जय श्री राम के नारे लगाने लगे. हाफिज के नारे लगाने के बाद डीएम ने कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा कर दी और नाराज हाफिज उस्मान वापस लौट गए.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *