उत्तर प्रदेश: संभल में बड़ा हादसा, एक दर्जन लोगों की मौत और 25 घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के संभल में घने कोहरे के कारण बड़ा हादसा हो गया। रोडवेज बस के तेज रफ्तार कंटेनर से टकराने के बाद कथित तौर पर दर्जन भर लोगों की मौत हो गई। वहीं 25 लोगों के घायल होने की खबर है।
संभल जिले में कोहरे के कारण हुए इस हादसे ने लोगों को हिलाकर रख दिया। जिसने भी घटना स्थल का हाल देखा उसका दिल दहल गया। तस्वीरें सामने आईं तो लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। दर्दनाख हादसे की तस्वीरों से हादसे की भयावयता बयां हो रही थी। पुलिस अब तक 7 मृतकों के शव निकाल चुकी है। बताया गया कि मौतों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।
मुरादाबाद-आगरा हाइवे पर हादसा
खबर के मुताबिक संभल के धनारी थाना इलाके के मुरादाबाद-आगरा हाइवे पर घने कोहरे के चलते यह हादसा हुआ। रोडवेज की बस दूसरी तरफ से आ रही तेज रफ्तार कंटेनर से टकरा गई। टक्कर काफी जबर्दस्त थी।
लोगों ने शुरू किया रेस्क्यू कार्य
हादसे के बाद शोर सुनकर स्थानीय लोग मौके पर जुट गए। पुलिस को खबर दी गई, जिसके बाद बस से मृतकों और घायलों को निकालने का काम शुरू किया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी चक्रेश मिश्र समेत रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची।
कानों को चीर रही थीं चीखें
हादसे की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सिर्फ या तो घायल लोग नजर आ रहे थे या लाशें। हर तरफ खून बिखरा पड़ा था। लोगों के सामान तितर-बितर हो गए थे। जिन लोगों को होश था उनकी चीखें और दर्द से कराहने की आवाज कानों को चीर रही थी।
निकाले जा रहे शव
पुलिस ने बताया कि घने कोहरे के कारण यह हादसा हुआ है। बस से घायलों और मृत लोगों के शवों को बाहर निकालने का काम जारी है।
कई शव निकाले गए
एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि अब तक बस से 7 शव निकाले जा चुके हैं। हालांकि, मौत का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। उन्होंने बताया कि हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा हो सकती है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *