उप्र जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम: आवेदकों को परीक्षा केंद्र बदलने की छूट

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने उत्तर प्रदेश जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम बीएड के आवेदकों को अपना परीक्षा केंद्र बदलने की छूट दी है। एग्जाम सेंटर में बदलाव ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं। जो कैंडिडेट्स यूपी बीएड जेईई 2020 एग्जाम सेंटर बदलना चाहते हैं उनको अपने रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल करके लॉगिन करना होगा और फिर एप्लिकेशन फॉर्म में एग्जाम सेंटर को बदल सकेंगे।
इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यूपी जेईई बीएड एग्जाम स्टेट कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर अमिता बाजपेयी ने बताया कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए जेईई बीएड के सभी आवेदकों को परीक्षा केंद्र बदलने की छूट दी जाती है। अगर वे पहले चुने हुए एग्जाम सेंटर को बदलना चाहते हैं तो वे रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल करके अपने एप्लिकेशन फॉर्म में लॉगिन करें और फिर एग्जाम सेंटर को बदल सकते हैं।
कैंडिडेट्स को ध्यान देना होगा कि परीक्षा केंद्र के चयन को लेकर कुछ नियम हैं। अगर नए आवंटित परीक्षा शहरों में से किसी को परीक्षा केंद्र के तौर पर नहीं चुना जाता है तो पहले वाले चुने गए शहर में ही परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा। लखनऊ यूनिवर्सिटी परीक्षा केंद्र पर अंतिम फैसला लेगी।
नोटिस में यह भी कहा गया है कि परीक्षा केंद्र के चुनाव को लेकर कुछ नियम हैं। अगर नए चुने हुए शहरों में से किसी को परीक्षा केंद्र के तौर पर आवंटित नहीं किया जाता है तो आवेदक के पहले तीन चॉइस में से किसी को परीक्षा केंद्र के तौर पर विचार किया जाएगा। कैंडिडेट के लिए परीक्षा केंद्र का अंतिम चयन लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा किया जाएगा और लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास किसी भी केंद्र को बदलने का अंतिम अधिकार है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *