‘Uri the surgical strike’ ऑनलाइन लीक

मुंबई। पिछले काफी समय से ऑनलाइन फिल्म लीक करने के लिए कुख्यात वेबसाइट TamilRockers ने इस बार एक और बॉलिवुड की बड़ी फिल्म लीक कर दी है। इस बार इस बदनाम वेबसाइट ने विकी कौशल की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘Uri the surgical strike’ ऑनलाइन लीक कर दी है।
यह पहला मौका नहीं है कि तमिलरॉकर्स ने कोई बड़ी फिल्म लीक की हो। इससे पहले तमिलरॉकर्स ने हाल में रिलीज हुई ‘पेट्टा’, ‘विश्वासम’ और ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ भी ऑनलाइन लीक कर दी थी।
इस वेबसाइट पर कई बार रोक लगाने की कोशिश की गई है लेकिन सुरक्षा एजेंसियां ऐसा करने में असफल रहे हैं क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह वेबसाइट विदेशों से चलाई जाती है।
बता दें कि इससे पहले इस फिल्म पाइरेसी वेबसाइट torrent से बचाया जा सके और इसी कोशिशों में इस बार मेकर्स ने ही खुद ही अपनी इस फिल्म को इस साइट पर डाल दिया है।
दरअसल, मेकर्स ने पाइरेसी फिल्म देखने वालों को मजा चखाने के लिए ‘उरी’ का एक वीडियो क्लिप टॉरंट पर डाला था। वीडियो में मूवी के कुछ शुरुआती सीन हैं, जिसमें सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर ऐक्टर्स चर्चा कर रहे हैं, लेकिन जैसे आप यह देखते हुए खुश होते हैं कि आपको फिल्म की पाइरेटेड कॉपी मिल गई है तो ऐक्टर्स की बातें सुनकर आप खुद ठगा हुआ सा महसूस करेंगे क्योंकि यह वैसे लोगों को ही बेवकूफ बनाने के लिए डाली गई है, जो फिल्मों को पाइरेसी वेबसाइट पर ढूंढने में अपना वक्त गंवाते हैं।
इसमें यामी गौतम कह रही हैं, ‘सर्जिकल स्ट्राइक 0400 hours पर स्टार्ट होगी और उनकी आर्मी को पता भी नहीं चलेगा कि क्या हुआ।’ इसके वाद विकी कौशल कहते हैं, ‘ठीक उसी तरह जैसे इस वक्त हम आपकी स्क्रीन में घुस गए हैं और आपको पता भी नहीं चला।’ यामि फिर कहती हैं, ‘आपको क्या लगा? जब हमारी आर्मी उनकी सरजमीं में घुसकर आतंकवादियों को मार सकती है तो क्या हम आपके torrent में नहीं घुस सकते?’ इसके बाद विकी कौशल कहते हैं, ‘पिक्चर देखिए, गर्व से थिअटर में जाकर’। यामी और विकी कहते हैं, ‘चोरी छिपे गैर-कानूनी डाउनलोड करके नहीं। ये नया हिन्दुस्तान है। ये घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *