UPSC Mains का परीक्षा परिणाम जारी, इसके बाद होगा इंटरव्‍यू

नई दिल्‍ली। संघ लोक सेवा आयोग ने UPSC Mains का परीक्षा परिणाम अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। UPSC यानी संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in है। उम्मीदवार इस खबर में आगे दिए लिंक का माध्यम से भी अपना परिणाम देख सकते हैं।
बता दें कि UPSC CSE मुख्य परीक्षा 20 से 29 सितंबर 2019 तक आयोजित की गई थी। जो लोग मुख्य परीक्षा पास करेंगे, उन्हें अब फाइनल राउंड यानी इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। ध्यान दें उम्मीदवार कि साक्षात्कार के लिए 275 अंक होंगे। नीचे दिए चरणों का पालन करके उम्मीदवार अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।
UPSC सिविल सेवा मेन्स परिणाम 2019 घोषित: ऐसे करें अपना परिणाम चेक-
चरण 1 : सबसे पहले UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
चरण 2 : उसके बाद ‘UPSC Mains result लिंक 2019’ पर क्लिक करें।
चरण 3 : जैसे ही आप क्लिक करेंगे वैसे ही चयनित उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर के साथ एक पीडीएफ फाइल आपके सामने दिखाई देगी।
चरण 4: अब उम्मीदवार सामने प्रदर्शित फाइल को डाउनलोड करें और यदि आवश्यक हो तो आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।
सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2019 के माध्यम से आयोजित स्क्रीनिंग टेस्ट की कट-ऑफ अंक और उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर पूरी चयन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही अपलोड की जाएगी।
UPSC परीक्षा की जानकारी
भर्ती परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाता है जिसका नाम प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार के रूप में विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं और IAS, IPS, IFS, IRS और IRTS सहित केंद्रीय सिविल सेवाओं में प्रशासनिक पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करना होता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *