महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, विधायकों के बीच धक्‍का-मुक्‍की

नागपुर। महाराष्ट्र विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान विपक्षी बीजेपी और सत्तारूढ़ शिवसेना के विधायकों के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों के साथ-साथ धक्का-मुक्की भी हुई। हंगामे की वजह से विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया।
‘मैंने बीजेपी विधायकों से बैनर खींच लिए’
शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने मीडिया को बताया, ‘हम विधानसभा के अंदर वेल में थे, इसी दौरान हंगामा हो रहा था। मैंने बीजेपी विधायकों के हाथ से विरोध प्रदर्शन वाले बैनर खींच लिए। वे पिछले दो दिन से सदन में हंगामा कर रहे हैं। अगर वे हमें काम नहीं करने देंगे तो सदन की कार्यवाही कैसे चलेगी?’
फडणवीस ने उठाया था मुद्दा
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने बैमौसम बारिश से किसानों को नुकसान का मुद्दा उठाया। राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन बीजेपी विधायक फ्लेक्स बोर्ड के साथ विधानसभा तक पहुंचे, जिन पर शिवसेना के मुखपत्र सामना में प्रकाशित एक रिपोर्ट दर्ज थी। इसमें बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपये की मांग की गई थी। सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही बीजेपी सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे।
आधे घंटे के लिए कार्यवाही स्थगित
बीजेपी विधायकों ने शिवसेना की मांग को लागू करने को कहा। इस पर विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने बीजेपी सदस्यों से अपनी-अपनी सीट पर लौटने को कहा और सदन की कार्यवाही आगे बढ़ाई। हालांकि शिवसेना के कुछ विधायक भी वहां पहुंच गए और बीजेपी सदस्यों से फ्लेक्स बोर्ड छीनने लगे, जिसके बाद सदन में हंगामा होने लगा। बीजेपी सदस्यों के सीट पर लौटने से इंकार करने के बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को 30 मिनट के लिए स्थगित कर दिया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *