सेक्स रैकेट संचालक के साथ बिल क्‍लिंटन की फोटो पर अमेरिका में हंगामा

वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की मशहूर फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन के साथ की तस्वीरों को लेकर बवाल मचा हुआ है।
दरअसल, जेफरी एपस्टीन पर सेक्स रैकेट चलाने और अमेरिका के कई बड़े राजनेताओं को लड़कियां सप्लाई करने का आरोप है। व्‍हाइट हाउस में ली गई इन तस्वीरों में क्लिंटन और एपस्टीन के साथ घिसलीन मैक्सवेल भी नजर आ रही है, जिस पर लड़कियों की सप्लाई करने का आरोप लग चुका है। पिछले साल प्रकाशित एक किताब में घिसलिन के साथ बिल क्लिंटन के अफेयर का दावा किया गया था।
व्‍हाइट हाउस में ली गई थी यह तस्वीर
यह तस्वीर सितंबर 1993 की बताई जा रही है जिसमें सेक्स रैकेट चलाने के दोनों आरोपी तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन से मुस्कुराते हुए हाथ मिलाते दिखाई दे रहे हैं। यह जोड़ी क्लिंटन के वीआईपी मेहमानों में शामिल थी, जिसने क्लिंटन को बड़ी मात्रा में राशि दान की थी। एपस्टीन ने ओवल ऑफिस के पुनर्निमाण के लिए लगभग 81 लाख रुपये का डोनेशन दिया था। जिसके लिए बिल और हिलेरी क्लिंटन ने जेफरी एपस्टीन को सम्मानित भी किया था।
जेफरी एपस्टीन पर सेक्स रैकेट चलाने का आरोप
साल 2008 में जेफरी एपस्टीन को पहली बार वेश्यावृत्ति के लिए 18 साल से कम उम्र की लड़की की खरीद के लिए दोषी ठहराया गया था। जिसके बाद से बिल क्लिंटन को लेकर भी कई तरह के दावे किए गए। हालांकि क्लिंटन ने हमेशा ऐसे आरोपों को नकारते हुए दावा किया था कि उन्हें एपस्टीन के अपराधों की कोई जानकारी नहीं थी। व्‍हाइट हाउस छोड़ने के बाद भी बिल क्लिंटन ने कई बार जेफरी एपस्टीन के लोलिता एक्सप्रेस जहाज का इस्तेमाल किया था।
घिसलिन मैक्सवेल के साथ क्लिंटन के अफेयर का दावा
पिछले साल एक किताब में आरोप लगाया गया था कि बिल क्लिंटन का मोनिका लेविंस्की के अलावा घिसलीन मैक्सवेल के साथ भी अफेयर था। ‘A Convenient Death: The Mysterious Demise of Jeffrey Epstein’ नाम की यह किताब मशहूर फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन के जीवनी पर आधारित है। बता दें कि जेफरी और क्लिंटन के बीच अच्छे संबंध थे। इस किताब को ऐलेन गुडमैन और डेनियल हार्पर ने लिखा है। इसमें लिखा है कि क्लिंटन और मैक्सवेल की मुलाकात विदेश यात्रा के दौरान जेफरी एपस्टीन के निजी जेट में हुई थी।
यौन हिंसा का आरोपी था एपस्टीन
बिल क्लिंटन ने खुद स्वीकारा है कि उन्होंने एपस्टीन के विमान में चार यात्राएं की हैं, लेकिन उन्हें एपस्टीन के अपराधों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। बता दें कि एपस्टीन ने 2019 में आत्महत्या कर ली थी। मैक्सवेल पर एपस्टीन के लिए लड़कियों की खरीद फरोख्त और यौन शोषण में शामिल होने का आरोप है हालांकि उन्होंने इन सबसे इंकार किया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *