UPPSC ने PCS और RFO परीक्षा की तारीख बढ़ाई

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा PCS परीक्षा 2020 और सहायक वन संरक्षक ACF / क्षेत्रीय वन अधिकारी RFO परीक्षा 2020 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब इस परीक्षा के लिए 4 जून तक आवेदन किया जा सकता है। वहीं, ऑनलाइन आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 2 जून कर दी गई है। भर्ती कुल 200 पदों पर की जाएगी। शेड्यूल के मुताबिक पीसीएस व एसीएफ-आरएफओ 2020 की प्रारंभिक परीक्षा 21 जून को होनी है।
हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही 30 जून तक के लिए सार्वजनिक समारोह पर रोक लगा दी है। साथ ही रेल मंत्रालय ने भी देश में रेलों के परिचालन पर 30 जून तक के लिए रोक लगा दी (स्पेशल ट्रेनों को छोड़कर), ऐसे में अब पीसीएस प्री परीक्षा की तारीख पर शंका की तलवार लटक रही है।
बता दें कि सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस – PCS परीक्षा 2020 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ- ACF क्षेत्रीय वन अधिकारी RFO परीक्षा 2020 की घोषणा इस बार अप्रैल में की गई थी। इस परीक्षा के लिए ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं।
उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। सामान्य वर्ग, ईडब्ल्यूएस श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपये है। एससी, एसटी और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 65 रुपये है। वहीं, दिव्यांगों के लिए आवेदन फीस 25 रुपये है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *