निमंत्रण मिला तो राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा: इकबाल अंसारी

अयोध्‍या। बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे मोहम्मद इकबाल अंसारी ने कहा कि भव्य मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम का निमंत्रण मिलने पर वह जरूर शामिल होंगे।
अंसारी ने मंगलवार को कहा ‘‘श्रीरामजन्मभूमि परिसर में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए हो रहे भूमि पूजन में अगर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मुझे आमंत्रित करता है तो मैं अवश्य जाऊंगा।’’
उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पहली बार ऐसा होगा जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में आकर मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद तो अब मंदिर निर्माण होना ही है, लेकिन अगर प्रधानमंत्री द्वारा भूमि पूजन होगा तो अयोध्या के लिए गर्व की बात है। अयोध्या की जनता संतों के साथ है क्योंकि सालों का विवाद अब खत्म हो चुका है।
प्रधानमंत्री के आगमन से रामनगरी में खुशी का माहौल है। ऐसा पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी अयोध्या पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री करीब तीन घंटे अयोध्या में गुजारेंगे। इसके साथ ही वह पहली बार रामलला का दर्शन करेंगे हालांकि कोरोना संकट की वजह से प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर प्रशासन के पास समय बहुत कम है।
अंसारी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा मस्जिद के लिए भी जमीन उपलब्ध करा दी गयी है लेकिन उनकी प्रधानमंत्री से अपील है कि उस जमीन पर मस्जिद के अलावा अस्पताल और स्कूल भी बनना चाहिए, इससे अयोध्या के लोगों को शिक्षा और रोजगार दोनों मिलेगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *