यूपी: सिंचाई विभाग में 14 हजार पदों पर जल्‍द शुरू होगी भर्ती

लखनऊ। यूपी में सरकारी नौकरी का इंतजार करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। यूपी सरकार के सिंचाई विभाग में लगभग 14 हजार नौकरियां आ रही हैं। जल्‍द ही UPSSSC इन पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर देगा। विभागीय स्‍तर पर इसकी कवायद पहले ही शुरू हो चुकी है।
प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक यूपी के सिंचाई विभाग में समूह ख और ग समेत करीब 14 हजार पद खाली हैं। इनमें खंडीय, मंडलीय और प्रमुख अभियंता कार्यालय संवर्ग के लिपिक, मंडलीय और प्रमुख अभियंता कार्यालय संवर्ग के लिपिक, सींचपाल, सींच पर्यवेक्षक, जिलेदार, कार्य पर्यवेक्षक, मुंशी, हेड मुंशी और नलकूप चालकों के साथ-साथ उप राजस्व अधिकारी के पद खाली हैं।
फिलहाल विभिन्‍न खाली पदों के बारे में सूचनाएं जुटाई जा रही हैं। समूह ख और ग के रिक्‍त पदों की जानकारी सबसे पहले एकत्र करा उन्‍हें शासन भेजा जाएगा। उसके बाद शासन के स्‍तर पर कार्यवाही शुरू होगी। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्‍यता इंटरमीडिएट बताई गई है।
अलग-अलग पदों पर इतनी वैकेंसी
प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग में इस समय 14000 से ज्यादा खाली पद हैं। विभाग में इस समय लिपिक के पद पर 2,375 रिक्तियां, सींचपाल के पद पर 4,587, सींच पर्यवेक्षक के पद पर 849, जिलेदार के पद पर 430, कार्य पर्यवेक्षक के पद पर 49, मुंशी के पद पर 315, हेड मुंशी के पद पर 38, नलकूप चालक के पद पर 5,724 खाली पद मिलाकर कुल 14,367 वैकेंसी हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *