बेवजह सड़क पर घूम रहे लोगों को यूपी पुलिस ने थमाए ये पोस्‍टर

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोगों को सलाह दी गई है कि वे अपने घरों में ही रहें। इसके बावजूद कुछ लोग बेवजह सड़क पर घूम रहे हैं। यूपी पुलिस इन्हें ‘समाज का दुश्मन’ बता रही है।
देशभर के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने घरों से ना निकलें और सुरक्षित रहें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपील की है। इसके बावजूद कुछ लोग बिना काम के सड़क पर घूम रहे हैं। यूपी पुलिस ‘मैं समाज का दुश्मन हूं’ जैसे स्लोगन वाले पोस्टर के साथ ऐसे लोगों के फोटो खींचकर उन्हें सबक सिखा रही है।
समाज का दुश्मन
लॉकडाउन के बावजूद सड़क पर घूम रहे लोगों को सबक सिखाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने पब्लिक शेमिंग का तरीका निकाला है। पुलिस ऐसे लोगों को रोककर उनका फोटो खींच रही है और उन्हें घर जाने के लिए कह रही है। लॉकडाउन में भी जरूरी काम के लिए निकलने पर रोक नहीं है।
सबक सिखा रही पुलिस
यूपी के बरेली में बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस पकड़ रही है। इसके बाद इन लोगों के हाथ में पैम्पलेट दिए जा रहे हैं, जिन पर लिखा है- ‘मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा।’ इस तरीके से पुलिस संदेश देने की कोशिश कर रही है कि घर पर रहें और सुरक्षित रहें। बाहर तभी निकलें, जब बेहद जरूरी काम हो।
यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन
तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसमें सभी दफ्तर और अन्य प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए हैं। केवल हॉस्पिटल, राशन की दुकान, बैंक, सब्जी की दुकान और अन्य बेहद जरूरी दुकानें खोली गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों से अपील की है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ावा दें और सुरक्षित रहें।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *