यूपी पुलिस ने इमरान को ज्ञान दिया, तो पाक पीएम ने डिलीट किया ट्वीट

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करके यूपी पुलिस समेत भारत सरकार पर निशाना साधा.
इमरान ख़ान ने लिखा है, “नस्लीय हिंसा के उद्देश्य के साथ फासीवादी मोदी सरकार भारतीय मुसलमानों के ख़िलाफ़ अभियान चला रही है और इसके तहत भारतीय पुलिस ने बर्बरता का एक नया आयाम गढ़ दिया है.”
नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान उत्तर प्रदेश में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़पों में 18 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.
अंग्रेज़ी न्यूज़ वेबसाइट न्यूज़ 18 ने यूपी पुलिस की कार्यवाही को लेकर एक ख़बर प्रकाशित की है.
इस ख़बर में बताया गया है कि यूपी पुलिस ने बन्ने ख़ान नाम के मृत व्यक्ति और 90 और 93 साल के दो वृद्ध लोगों को भी मजिस्ट्रेट के सामने पेश होकर 10 लाख रुपये का बॉंड भरने को कहा गया है.
इमरान ख़ान ने इसी ख़बर को अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करते हुए भारतीय पुलिस पर बर्बरता करने का आरोप लगाया है.
इमरान ने डिलीट किया ट्वीट
इमरान ख़ान ने इससे पहले यूपी पुलिस का नाम लेकर ट्विटर पर एक वीडियो प्रसारित किया था.
इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कहा था, “भारतीय पुलिस उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के साथ सामूहिक हिंसा कर रही है.”
लेकिन यूपी पुलिस ने तुरंत इमरान ख़ान के इस दावे का खंडन किया और अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा, “ये वीडियो उत्तर प्रदेश का नहीं है, बल्कि मई 2013 में बांग्लादेश के ढाका शहर में हुई किसी घटना का है. वीडियो में दिख रहे सैनिकों की वर्दी पर RAB लिखा है यानी रेपिड एक्शन बटालियन और ये सैनिक बांग्ला में बात कर रहे हैं.”
इमरान ख़ान ने इस वीडियो के अलावा दो अन्य वीडियो भी ट्वीट किये थे. लेकिन दावा ग़लत साबित होने पर इमरान ख़ान ने अपने ट्विटर अकाउंट से तीनों ही वीडियो डिलीट कर दिए.
सोशल मीडिया पर उड़ा मज़ाक
इमरान ख़ान के ट्वीट डिलीट करने पर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उनका मज़ाक भी उड़ाया.
कुछ लोगों ने लिखा है कि ग़लत संदर्भ में वीडियो शेयर करने और अफ़वाहें फ़ैलाने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को शर्म महसूस करनी चाहिए.
कुछ लोगों ने ट्विटर पर इमरान ख़ान का यह कहते हुए मज़ाक उड़ाया है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री वॉट्सऐप पर ज़्यादा समय बिता रहे हैं क्योंकि जो वीडियो उन्होंने ट्वीट किया वो वॉट्सऐप पर भी असम और यूपी में पुलिस के अत्याचार का बताकर सर्कुलेट हो रहा है.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *