UP चुनाव: AIMIM ने जारी की पहली लिस्‍ट, सभी 9 उम्मीदवार मुस्‍लिम

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन AIMIM ने भी अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। AIMIM ने अपनी पहली लिस्ट में 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। जारी की गई लिस्ट के मुताबिक गाजियाबाद के लोनी से डॉक्टर मेहताब, हापुड़ के ग्राम मुक्तेश्वर से फुरकान चौधरी, धुलना हापुड़ से हाजी आरिफ, मेरठ के सिवाल खास से रिफत खान, मेरठ के सरधना से जीशान आलम को टिकट दिया गया है। तस्लीम अहमद को किठौर मेरठ से, सहारनपुर से अमजद अली को, शाहीन रजा खान को बरेली से, मरगूब अली को सहारनपुर देहात से उम्मीदवार बनाया गया है।
यूपी में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं और ओवैसी ने करीब 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है।
उत्‍तर प्रदेश में 7 चरणों में होगा चुनाव
उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा।
उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को अकेले 312 और उसके सहयोगियों को 13 सीटों पर जीत मिली थी। सत्ता गंवाकर प्रमुख विपक्षी दल बनी समाजवादी पार्टी सिर्फ 47 सीटों पर जीत हासिल कर सकी थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *